फतेहपुर में पहले टीका लगवाने की हाेड़ में भिड़े दो पक्ष,मारपीट-फायरिंग के अलावा एएनएम से अभद्रता

पीएचसी प्रभारी सत्यम गुप्ता के निर्देश पर एएनएम रोशन यादव आशा बहू रोहिणी तिवारी एचईओ आरती देवी आदि 130 कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लेकर महना गांव गई थीं। स्वास्थ्य टीम ग्रामीणों को टीका लगा रही थी। कुछ देर बाद लोग पहुंच गए और पहले उनको टीका लगाने के लिए कहा।

Shaswat GuptaFri, 23 Jul 2021 10:30 PM (IST)
टीकाकरण के विवाद के बाद बहुआ पीएचसी में प्रभारी से वार्ता करते प्रधान महना आशुतोष सिंह और अन्य।

फतेहपुर, जेएनएन। ललौली थानाक्षेत्र के महना गांव में शुक्रवार दोपहर पीएचसी में टीकाकरण करने गई वैक्सीनेशन टीम के सामने पहले टीका लगवाने को लेकर दो गुट भिड़ गए। दोनों गुटों ने ईंट-पत्थर चलाकर हवाई फायङ्क्षरग की। भगदड़ के बीच ग्रामीणों ने एएनएम, आशा बहू और सामुदायिक स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी (एचईओ) को कमरे में बंद कर सुरक्षित करने के बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचते ही दोनों गुटों के लोग भाग निकले। 

पीएचसी प्रभारी सत्यम गुप्ता के निर्देश पर एएनएम रोशन यादव, आशा बहू रोहिणी तिवारी, एचईओ आरती देवी आदि 130 कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लेकर महना गांव गई थीं। स्वास्थ्य टीम ग्रामीणों को टीका लगा रही थी। कुछ देर बाद आठ-दस लोग पहुंच गए और लाइन में न खड़े होकर पहले उनको टीका लगाने के लिए कहा। इस पर वहां कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। देखते ही देखते दोनों पक्ष भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव करने लगे। इससे स्वास्थ्य टीम दहशत में आ गई। हालांकि, ग्रामीणों ने टीम को सुरक्षा में लेकर एक कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को बुला लिया। एएनएम रोशनी यादव का कहना है कि अराजक तत्वों ने पथराव करने के बाद हवाई फायर भी किया और फरार हो गए। पीएचसी प्रभारी सत्यम गुप्ता ने थाने में तहरीर दी है कि स्वास्थ्य टीम से कुछ अराजक तत्वों ने अभद्र व्यवहार किया। वहीं, प्रधान आशुतोष सिंह ने छह ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, गाली-गलौज करने के आरोप के साथ तहरीर दी है, लेकिन पथराव व फायरिंग का जिक्र नहीं है। कार्यवाहक थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी, पथराव व फायरिंग का आरोप निराधार है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.