कानपुर में चकरपुर मंडी में कैंटीन हटाने पर हंगामा, कर्मचारियों काे पीटा और अभिलेख फाड़े

कानपुर में सचेंडी में चकरपुर मंडी में मंगलवार की रात कैंटीन हटाने को लेकर हांगामा शुरू हो गया और विरोध कर रहे लोगों ने मंडी कर्मियों को पीटकर अभिलेख फाड़ दिए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू की है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:54 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:54 PM (IST)
कानपुर में चकरपुर मंडी में कैंटीन हटाने पर हंगामा, कर्मचारियों काे पीटा और अभिलेख फाड़े
चकरपुर मंडी में हंगामे के बाद पुलिस तैनात।

कानपुर, जेएनएन। सचेंडी के चकरपुर मंडी में मंगलवार देर रात जमकर हंगामा हुआ। मंडी के अंदर अवैध कैंटीन को हटाने के दौरान कुछ लोगों ने मंडी कर्मचारियों की पिटाई कर दी और कार्यालय में मौजूद सरकारी दस्तावेज फाड़ दिये। मामले में बुधवार सुबह थाने पहुंचे मंडी निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मारपीट, सरकारी काम में बाधा डालना, सरकारी अभिलेखों को फाड़ना समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू की है।

चकरपुर मंडी में मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। इस दौरान मंडी समिति के कर्मचारियों से अतिक्रमणकारियों की झड़प हो गई थी। बावजूद इसके कर्मचारियों ने सड़क तक सब्जी व्यापारियों द्वारा फैलाए अतिक्रमण को हटा दिया था। आरोप है कि इसपर भड़के हारून, ओसामा व याकूब अपनी लगभग तीन दर्जन साथियों के साथ मंडी गेट पर पहुंचे और मंडी निरीक्षक रविंद्र कुमार सचान, मंडी सहायक विमल गुप्ता व मानवेंद्र सिंह के साथ गाली गलौज करने लगे। कर्मचारियों द्वारा विरोध करने पर मारपीट करने लगे और जमकर उत्पात मचाया। खुद को घिरा देखकर तीनों कर्मचारियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। हमलावरों ने कार्यालय में रखे सरकारी अभिलेखों को भी फाड़ दिया।

घटना की सूचना पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही हमलवार निकल गए। बुधवार सुबह थाना पुलिस ने मंडी निरीक्षक रविंद्र कुमार सचान की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ बलवा, मारपीट, गाली गलौज सरकारी काम में बाधा डालना, सरकारी अभिलेखों को फाड़ना समेत आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। सचेंडी थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि अतिक्रमण अभियान के विरोध में कुछ व्यापारियों द्वारा मंडी समिति के कर्मचारियों के साथ मारपीट के मामले में प्राप्त तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी