रात में सो रहे गांव वालों को अचानक एक धमाके ने दहला दिया, एक की मौत

शिवराजपुर के काकूपुर निहाल गांव में घर के अंदर सिलेंडर फटने से मलबे में तब्दील हो गया आशियाना।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 01:39 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 01:39 PM (IST)
रात में सो रहे गांव वालों को अचानक एक धमाके ने दहला दिया, एक की मौत
रात में सो रहे गांव वालों को अचानक एक धमाके ने दहला दिया, एक की मौत

कानपुर, जेएनएन। शिवराजपुर के काकूपुर निहाल गांव में मंगलवार की रात भीषण ठंड के चलते सभी गांववासी घरों के अंदर चैन की नींद सो रहे थे। अचानक आधी रात के बाद हुए एक धमाके से गांव वाले दहल गए। घरों के बाहर आए ग्रामीणों ने एक मकान से तेज धुआं और लपटें उठती देखीं। घर के पास जाकर देखा तो अंदर सिलेंडर फटने से आग लग गई थी और गृहस्वामी गंभीर हालत में पड़ा था। ग्रामीणों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

काकूपुर निहाल गांव में राकेश शुक्ला (52) पत्नी और मां की मौत के बाद घर में अकेले रहते थे। पड़ोसियों ने बताया मंगलवार की रात सभी गांव के लोग अपने घरों के अंदर सो रहे थे। आधी रात को तेज विस्फोट की आवाज हुई तो सभी डर गए। लोग घरों के बाहर आए तो देखा कि राकेश शुक्ला के घर से धुआं और आग की लपटें निकल रही थीं। ग्रामीण उसके घर की ओर दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया।

अंदर जाकर देखा तो राकेश गंभीर हालत में जख्मी पड़े थे। घर के अंदर सिलेंडर फटा पड़ा था, जिससे आशंका जताई जा रही है कि इसके विस्फोट से ही आग लगी। धमाका इतना तेज था कि पूरा घर मलबे में तब्दील हो चुका था। ग्रामीण गंभीर हालत में राकेश को सीएचसी ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे एलएलआर अस्पताल हैलट रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान अस्पताल में राकेश की मौत हो गई। पुलिस ने गांव पहुंचकर घटना की जांच की।

कुछ दिनों से परेशान थे राकेश

ग्रामीणों ने बताया कि राकेश के बेटे कानपुर में रहते हैं। राकेश पर पड़ोस के दो भाइयों की हत्या का मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है। अदालत में मामले की सुनवाई चल रही है, जिसे लेकर राकेश कुछ दिनों से परेशान था। सिलेंडर फटने से कच्चा मकान ध्वस्त हो गया है। शिवराजपुर एसओ त्रदीप सिंह ने बताया कि आग लगने हादसा हुआ है, मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी