पिता-पुत्र की तड़प-तड़पकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने आठ घंटे जाम रखी सड़क Kanpur News

बांदा के गिरवां थाना क्षेत्र में घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा किया।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 19 Jun 2019 02:17 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2019 02:17 PM (IST)
पिता-पुत्र की तड़प-तड़पकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने आठ घंटे जाम रखी सड़क Kanpur News
पिता-पुत्र की तड़प-तड़पकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने आठ घंटे जाम रखी सड़क Kanpur News

बांदा, जेएनएन। गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम बंडे में बुधवार की सुबह कोहराम मचा था। दरअसल, घर के अंदर सो रहे पिता-पुत्र की तड़प तड़पकर मौत होने से ग्रामीण स्तब्ध थे। ग्रामीणों ने सड़क जाम करके हंगामा शुरू कर दिया। करीब आठ घंटे तक चले हंगामे के बाद अफसरों के समझाने पर ग्रामीण माने और जाम खोला।

घरों के ऊपर से निकली विद्युत लाइनें हादसे का सबब बन रही हैं। ग्राम बंडे में 45 वर्षीय किसान पप्पू बक्श मंगलवार रात घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रहे थे। घर के ऊपर से निकली 11 हजार वोल्ट वाली एचटी लाइन टूटकर छप्पर पर आ गिरी। चिंगारी देखकर वह परिजनों को अगाह करने के लिए अंदर की ओर जाने लगे तो करंट की चपेट में आ गये।

पिता की चीख सुनकर अंदर सो रहा 17 वर्षीय पुत्र सफीक जाग गया और बाहर आते ही पिता को करंट से तड़पते देखा। बिना कुछ सोचे समझे वह पिता को बचाने पास पहुंच गया और वह करंट की चपेट में आ गया। करंट से पिता-पुत्र की तड़पकर मौत हो गई। घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने अतर्रा-पनगरा संपर्क मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों का गुस्सा और भड़क गया।

ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के विरुद्ध नारेबाजी करना शुरू कर दिया। लाइनमैन पर इंसुलेटर समय पर न बदलने की लापरवाही का आरोप लगाया। उनकी मांग थी कि घरों के ऊपर से विद्युत लाइन हटाई जाए और पीडि़त परिवार को 10 लाख रुपये आर्थिक मुआवजा दिला जाए। एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग कर रात एक बजे से सुबह आठ बजे तक ग्रामीणों ने सड़क जाम रखी। थानाध्यक्ष अरविंद त्रिवेदी के समझाने के बाद ग्रामीणों ने जाम खुला। इसके बाद संपर्क मार्ग पर वाहनों का आवागमन शुरू हो सका।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी