Vikas Dubey Kanpur News: शहीद चार पुलिसकर्मियों के आश्रितों को जल्द मिलेगी नौकरी, अंतिम दौर में दस्तावेजों का सत्यापन

कानपुर के बिकरू कांड में सीओ समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हुए थे। सरकार ने उनके आश्रितों को पुलिस विभाग में नौकरी और आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी। इसमें चार पुलिस कर्मियों की पत्नी और एक के भाई ने नौकरी के लिए आवेदन किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:18 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 10:18 AM (IST)
Vikas Dubey Kanpur News: शहीद चार पुलिसकर्मियों के आश्रितों को जल्द मिलेगी नौकरी, अंतिम दौर में दस्तावेजों का सत्यापन
बिकरू कांड में आठ पुलिस कर्मी शहीद हुए थे। फाइल फोटो

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों में चार के आश्रितों को जल्द ही पुलिस महकमे में नौकरी मिलेगी। आश्रित स्वजन के आदेवन करने के बाद अब दस्तावेजों का सत्यापन अंतिम चरण में हैं। वहीं दो आवेदकों ने अफसरों से स्वास्थ्य ठीक न होने पर अभी मोहलत मांगी है।

ये पुलिसकर्मी हुए थे शहीद

दो जुलाई की रात चौबेपुर के बिकरू गांव में दुर्दांत हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर विकास व उसके साथियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। इसमें बिल्हौर के तत्कालीन सीओ देवेंद्र कुमार मिश्र, शिवराजपुर के तत्कालीन थाना प्रभारी महेश चंद्र, मंधना चौकी के तत्कालीन प्रभारी अनूप कुमार सिंह, दारोगा नेबूलाल और चार सिपाहियों राहुल, सुल्तान सिंह, बबलू कुमार व जितेंद्र शहीद हो गए थे। घटना के बाद सरकार ने शहीदों के आश्रितों को पुलिस विभाग में नौकरी और आर्थिक सहायता की घोषणा की थी। इसके बाद पीड़ित परिवारों से नौकरी के लिए आवेदन मांगे गए थे।

अबतक इन्होंने किया आवेदन

शहीद चार पुसिकर्मियों की पत्नी व एक के भाई ने आवेदन किया है। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक दारोगा अनूप सिंह की पत्नी नीतू, सिपाही राहुल की पत्नी दिव्या, सुल्तान की पत्नी उर्मिला और सिपाही बबलू के भाई उमेश ने ही आवेदन किया है। अनूप सिंह की पत्नी नीतू और राहुल की पत्नी दिव्या को दौड़ के लिए बुलाया गया, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य ठीक न होने का हवाला देकर वक्त मांग लिया है। सुल्तान की पत्नी उर्मिला और बबलू के भाई उमेश के दस्तावेजों का वैरीफिकेशन चल रहा है।

chat bot
आपका साथी