Vikas Dubey News: शव से अंगूठा लगवाकर नाम करवा ली थी छह बीघा जमीन, विवाद होने पर बीच में आया विकास दुबे

मोहिनी नेवादा की जमीन के विवाद की असली वजह सामने आई ग्रामीण राहुल तिवारी के पक्ष में बोल रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 11:18 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 11:18 AM (IST)
Vikas Dubey News: शव से अंगूठा लगवाकर नाम करवा ली थी छह बीघा जमीन, विवाद होने पर बीच में आया विकास दुबे
Vikas Dubey News: शव से अंगूठा लगवाकर नाम करवा ली थी छह बीघा जमीन, विवाद होने पर बीच में आया विकास दुबे

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड की पर्तें जितनी खोलें उतने नए तथ्य सामने आ रहे हैं। पता चला है कि जिस छह बीघा जमीन को लेकर चौबेपुर थाने में शिकायत के बाद आठ जवान शहीद हो गए, वह जमीन भी गलत तथ्यों के आधार पर एक पक्ष से दूसरे पक्ष के नाम की गई थी। आरोप है कि एक पक्ष ने शव से अंगूठा लगवाकर जमीन अपने नाम करा ली थी। दैनिक जागरण की टीम सोमवार को मोहिनी नेवादा गांव पहुंची और पड़ताल की।

दरअसल, जिस छह बीघा जमीन को लेकर विवाद हुआ था, वह गांव के लल्लन शुक्ला की थी। लल्लन का कोई बेटा नहीं है, केवल तीन बेटियां ज्योतिमा, प्रतिमा और सरिता हैं। ज्योतिमा की शादी गाैरीलक्खा निवासी बबलू तिवारी और प्रतिमा की शादी जादेपुर निवासी राहुल तिवारी से हुई। सरिता अभी अविवाहित है। अपना नाम न बताने शर्त पर ग्रामीणों ने बताया कि दो बेटियों की शादी होने के बाद लल्लन शुक्ला ने उन्नाव के गौरी निवासी अपनी पत्नी के बहन के बेटे सुनील तिवारी को अपने सहयोग के लिए घर पर रख लिया। करीब साल भर पहले लल्लन शुक्ला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

ग्रामीणों का दावा है कि उनकी मौत के बाद सुनील ने शव से अंगूठा लगवाकर अपने नाम वसीयत बनवाई और बाद में जमीन अपने नाम करवा ली। यहीं से लल्लन शुक्ला की बेटियों व दामादों में विवाद शुरू हो गया। राहुल सुसराल में आकर रहने लगा और एक हिस्सा कब्जा लिया। ग्रामीणों ने बताया कि लल्लन शुक्ला हस्ताक्षर करते थे, जबकि सुनील द्वारा पेश किए गए दस्तावेजों में अंगूठा लगा हुआ है। आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि जो भी नए तथ्य सामने आएंगे, उन्हें जांच में शामिल किया जाएगा। अगर जमीन के बैनामा में गड़बड़ी हुई है तो जांच कर सही कराया जाएगा।

सौ लोग आए थे राहुल को पीटने

सुनील शुक्ला की पत्नी समीक्षा शुक्ला, विकास शुक्ला के भतीजे और पुलिस पर हमले के प्रकरण में नामजद शिवम दुबे की बहन है। मुख्य सड़क से करीब करोड़ों की इस जमीन पर कई कारोबारियों की भी नजर है। मगर, जब राहुल ने अड़ंगा डाला तो मामला विकास तक पहुंचा। ग्रामीणों ने बताया कि एक जुलाई को करीब सौ लोग ट्रैक्टरों में भरकर आए थे रोहित को धमकाने। उसे मारा-पीटा गया और खेत भी जोत लिया।

कहां है राहुल से लूटी गई बाइक

ग्रामीणों ने बताया कि विकास के गुर्गे राहुल तिवारी की बाइक भी लूट ले गए थे। दैनिक जागरण ने जब इस बाइक को लेकर पड़ताल शुरू की तो दो संदिग्ध बाइक विकास दुबे के घर पर ही खड़ी मिलीं। पुलिस को विकास दुबे के घर पर एक स्कार्पियो, एक फार्च्यूनर कार व दो बाइक मिली हैं। पड़ताल में स्कार्पियो अमन तिवारी व फार्च्यूनर कार विकास दुबे के नाम पर है। इसके अलावा यूपी 77 क्यू 6923 नंबर की पैशन प्रो बाइक अखिलेश कुमार दीक्षित और हांडा की यूपी 78 ईक्यू 4326 नंबर की बाइक गोविंद के नाम दर्ज है। माना जा रहा है कि इन्हीं दोनों में से कोई एक बाइक है, जिसे राहुल से लूटा गया होगा।

chat bot
आपका साथी