Viral Video: फतेहपुर में बसपा जिलाध्यक्ष का पैसा गिनते हुए वीडियो वायरल, तीन दिग्गजों के निष्कासन के बाद गुटबाजी तेज

Viral Video पंचायत चुनाव के समय हुई इस चोट का फायदा उठाने के लिए अन्य दल भी लग गए है। एक गुट जहां संगठन पर टिकट बेंचने के आरोपों की पुष्टि के लिए पैसा गिनने का वीडियो वायरल किया तो दूसरे गुट ने पूर्व विधायक के ऑडियो वायरल किए।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:15 PM (IST)
Viral Video: फतेहपुर में बसपा जिलाध्यक्ष का पैसा गिनते हुए वीडियो वायरल, तीन दिग्गजों के निष्कासन के बाद गुटबाजी तेज
वायरल वीडियो को बसपा जिलाध्यक्ष ने विरोधियों की साजिश बताई।

फतेहपुर, जेएनएन। Viral Video जिला पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों की जारी सूची को लेकर बसपा में छिड़ा विवाद गहराता जारहा है। रुपये लेकर टिकट बेचे जाने के आरोपों के बाद तीन दिग्गजों के निष्कासन के दूसरे दिन रविवार को जिलाध्यक्ष के आवास पर ही रुपये गिने जाने का वीडियो वायरल हो गया है। इसमें दिख रहा है कि कमरे में जिलाध्यक्ष सीताराम गौतम के साथ पांच से छह लोग बैठे हैं। झोले से पांच-पांच सौ की गड्डियां निकाल तीन लोग रुपये गिनने में लग जाते हैं। हालांकि, दैनिक जागरण इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। दूसरी ओर निष्कासित नेता बसपा के घोषित उम्मीदवारों के सामने अपने प्रत्याशी उतार मजबूती के साथ प्रचार में लग गए हैं। 

जिला पंचायत में पार्टी के घोषित उम्मीदवारों के विरोध पर हाईकमान के निर्देश पर जिलाध्यक्ष ने शनिवार को पूर्व मंत्री अयोध्या पाल, पूर्व विधायक आदित्य पांडेय व जहानाबाद के पूर्व चेयरमैन अनवारूल हक को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इस कार्रवाई से जिले की राजनीति में खलबली मच गई और नए समीकरणों को लेकर भी कयास लगाए जाने लगे। पार्टी का एक धड़ा निष्कासित नेताओं के साथ आ जाने से पार्टी में गुटबाजी की बात सामने आ गई है। पंचायत चुनाव के समय हुई इस चोट का फायदा उठाने के लिए अन्य दल भी लग गए हैं। एक गुट ने जहां संगठन पर टिकट बेचने के आरोपों की पुष्टि के लिए रुपये गिनने का वीडियो वायरल किया तो दूसरे गुट ने पूर्व विधायक व पूर्व चेयरमैन के बगावती तेवर व गाली-गलौज के ऑडियो वायरल किए। वायरल वीडियो को लेकर बसपा जिलाध्यक्ष ने इतना ही कहा कि यह विरोधियों की साजिश है। 

भीम आर्मी ने दिया समर्थन: बसपा में रार के बाद भीम आर्मी ने बागी प्रत्याशियों के समर्थन में अपने झंडे-बैनर देने के साथ उनके प्रचार में कार्यकर्ताओं को लगा दिया है। पूर्व विधायक आदित्य पांडेय ने कहा कि कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करना पार्टी को महंंगा पड़ेगा। जिला पंचायत में जो उनके प्रत्याशियों को भारी समर्थन मिल रहा है। 

पूर्व मंत्री बेटे को लड़ा रहे चुनाव: पूर्व मंत्री अयोध्या प्रसाद पाल अपने बेटे को जिला पंचायत के जमुरावा वार्ड से चुनाव लड़ा रहे हैं। संगठन का कहना है कि पूर्व मंत्री ने बेटे के लिए बसपा से टिकट के लिए आवेदन नहीं किया, मगर पार्टी के झंडा व बैनर के साथ  प्रचार कर रहे थे। 

chat bot
आपका साथी