Video Viral : कानपुर से गुजर रहा ऑक्सीजन टैंकर हुआ लीक, हवा में उड़ गईं सांसें

वायरल वीडियो में दिखने वाले यूनीपोल और सड़क से कानपुर में ऑक्सीजन टैंकर के गुजरने की बात कही जा रही है। लखनऊ से ऑक्सीजन कानपुर आने और कैंट क्षेत्र का वीडियो बताया जा रहा है। जिम्मेदारी अधिकारी घटना से इन्कार कर रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:59 PM (IST)
Video Viral : कानपुर से गुजर रहा ऑक्सीजन टैंकर हुआ लीक, हवा में उड़ गईं सांसें
ऑक्सीजन लीकेज का वीडियो हुआ वायरल ।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमितों की जिंदगी बचाने ऑक्सीजन की कितनी अहम है, इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है। यही ऑक्सीजन मरीज को मिलने से पहले ही हवा में उड़ रही हो तो देखने वाले जरूर प्रतिक्रिया करते हैं। लखनऊ से कानपुर के लिए चले टैंकर से ऑक्सीजन लीक हुई तो देखने वाले वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया और कमेंट भी किए। हवा में जिंदगी के रूप में उड़ रही ऑक्सीजन को देखने वाले भी खुद को रोक नहीं पाए। हालांकि इस बारे में अधिकारी कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है और घटना संज्ञान में नहीं होने की बात कह रहे हैं। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कब का है। जागरण डॉट कॉम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

कानपुर शहर में शनिवार की सुबह एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हुआ, इसमें सफेद रंग का एक टैंकर जाता हुआ दिखाई पड़ रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहे रास्ते पर यूनीपोल पर माल रोड, फूलबाग और बड़ा चौराहा लिखा दिखाई दे रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऑक्सीजन टैंकर का यह वीडियो कानपुर शहर का है, आसपास का नजारा और सड़क से अंदाजा कैंट क्षेत्र का लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि यह ऑक्सीजन टैंकर लखनऊ से कानपुर भेजा गया है।

ऑक्सीजन टैंकर के पीछे चलने वाले वाहन सवार ने लीकेज का वीडियो शूट करके इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो को देखने वाले ज्यादातर लोग ऑक्सीजन को हवा में उड़ता देखकर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। उनका कहना है कि ऑक्सीजन गैस की कमी की वजह से जहां रोजाना दर्जनों लोगों की मौत हो रही है, वहीं बेशकीमती ऑक्सीजन के रिसाव से बर्बादी लापरवाही उजागर करती है। इसके बावजूद जिम्मेदारों को इसकी कोई चिंता नहीं है। हालांकि जिस तेजी से टैंकर सड़क पर चल रहा है और ऑक्सीजन लीक हो रही है, उसे देखकर हादसे से इन्कार नहीं किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर फिलहाल जिम्मेदारी अधिकारी इस तरह की घटना से इन्कार कर रहे हैं। एडीएम सिटी अतुल कुमार का कहना है कि वीडियो में जिस कंपनी की गाड़ी दिख रही है, वह शहर में कहीं भी ऑक्सीजन की अापूर्ति नहीं करती है। संभव यह टैंकर कानपुर से गुजर रहा हो और वीडियो बना लिया गया है। गाड़ी का नंबर भी दूसरे प्रांत का है।

chat bot
आपका साथी