18 फीट लंबा अजगर निगल गया नीलगाय का बछड़ा, देखने वालों के उड़ गए होश

फतेहपुर की खागा तहसील के अंतर्गत कटोघन गांव में धान के खेत पर नीलगाय के बछड़े को निगलने के बाद अजगर सुस्त बैठ गया और ग्रामीणों की चहल पहल बढ़ने के बाद खेतों के अंदर घुस गया वन विभाग की टीम उसकी निगरानी कर रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:04 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:04 PM (IST)
18 फीट लंबा अजगर निगल गया नीलगाय का बछड़ा, देखने वालों के उड़ गए होश
नीलगाय के बछड़े को निगलने के बाद सुस्त बैठा अजगर।

फतेहपुर, जेएनएन। खागा तहसील के कटोघन गांव में रविवार सुबह खेत पर 18 फीट लंबे अजगर ने नीलगाय के बछड़े निवाला बना लिया। यह नजारा देखने के लिए एकत्र ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों की सूचना के बाद आई वन विभाग की टीम ने अजगर की निगरानी शुरू कर दी है और उसके वापस जंगल की ओर जाने की बात कह रहे हैं।

फतेहपुर की खागा तहसील क्षेत्र के कटोघन गांव में रविवार की सुबह कुछ किसान खेतों की ओर गए थे। यहां पर नजारा देखते ही सभी के रोंगटे खड़े हो गए, 18 फिट लंबा अजगर सबके सामने ही नीलगाय के बछड़े को निगल रहा था। अभी सिर्फ बछड़े का चेहरा ही अजगर के मुंह के अंदर था। ग्रामीणों ने शोर मचाया लेकिन कोई पास जाने की हिम्मत नहीं कर सका। जानकारी मिलते ही गांव से बच्चों समेत लोगों की भीड़ आ गई। कुछ ही देर में अजगर घीरे-धीरे बछड़े को पूरा निगल गया।

इसके बाद वह काफी देर तक सुस्त एक जगह बैठा रहा। ग्रामीणों की चहल-पहल अधिक हुई तो धीरे-धीरे अजगर धान की खेतों के अंदर घुस गया। ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। वन क्षेत्राधिकारी सच्चिदानंद ने बताया कि शिकार की तलाश में अक्सर वन्य जीव जंगल से बाहर आ जाते हैं। वन कर्मियों की टीम को मौके पर भेजा गया है, यदि ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर समस्या आ रही है तो विभागीय टीम अजगर को पकड़कर दूसरी छोड़ देंगे।

chat bot
आपका साथी