आज से शुरू होंगे उप्र योगासन की प्रतियोगिता के वीडियो राउंड, सफल खिलाड़ी खेलेंगे राष्ट्रीय प्रतियोगिता

उप्र योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा होने वाली प्रदेशस्तरीय योग प्रतियोगिता के वीडियो राउंड 26 फरवरी से लेकर 14 मार्च तक चलेंगे। इसमें सफल होने वाले खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा। प्रतियोगिता को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:35 PM (IST)
आज से शुरू होंगे उप्र योगासन की प्रतियोगिता के वीडियो राउंड, सफल खिलाड़ी खेलेंगे राष्ट्रीय प्रतियोगिता
प्रदेश स्तरीय योगासन प्रतियोगिता के वीडियों राउंड शुरू।

कानपुर, जेएनएन। उप्र योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा होने वाली प्रदेशस्तरीय योग प्रतियोगिता के वीडियो राउंड 26 फरवरी से लेकर 14 मार्च तक चलेंगे। सब जूनियर, जूनियर व सीनियर बालक व बालिका वर्ग में होने वाली इस प्रतियोगिता में सफल खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

एसोसिएशन के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य राघवेंद्र दीक्षित ने बताया कि संक्रमण काल में देशभर के विभिन्न राज्यों में योग को बढ़ावा देने के लिए राज्यस्तरीय प्रतियोगिता कराई जा रही है। इसमें बालिका वर्ग सब जूनियर में 9 से 14 वर्ष , जूनियर वर्ग में 14 से 19 वर्ष व सीनियर वर्ग में 19 से 27 वर्ष तथा बालक वर्ग में सब जूनियर 10 से 15 वर्ष , जूनियर वर्ग 15 से 20 वर्ग तथा सीनियर वर्ग 20 से 28 वर्ष की कैटेगरी में खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। ऑनलाइन रूप से होने वाली प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागी वेबसाइट पर 19 से 25 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि 26 से 28 फरवरी तक प्रारंभिक चरण के वीडियो राउंड खेले जाएगे। सात से नौ मार्च तक क्वार्टरफाइनल राउंड व 11 व 12 मार्च को सेमीफाइनल राउंड होंगे। 13 व 14 मार्च को फाइनल राउंड के बाद 15 मार्च को प्रतियोगिता के परिणाम एसोसिएशन द्वारा घोषित किया जाएगे। इस प्रतियोगिता से चयनित होने वाले खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उप्र की ओर से प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा। यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता 24 व 25 मार्च को होगी।  

chat bot
आपका साथी