हार साफ कराने के बहाने चेन ले उड़े शातिर

मसवानपुर स्थित ज्वैलरी शॉप में हार साफ कराने पहुंचे युवक व युवती चार चेन ले उड़े।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:31 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:31 AM (IST)
हार साफ कराने के बहाने चेन ले उड़े शातिर
हार साफ कराने के बहाने चेन ले उड़े शातिर

संस, कल्याणपुर : मसवानपुर स्थित ज्वैलरी शॉप में हार साफ कराने पहुंचे युवक व युवती चार चेन ले उड़े। शक होने पर कारोबारी ने जब हार चेक किया तो वह पीतल का निकला। इसके बाद दुकान में लगे कैमरे की फुटेज देखी गई तो टप्पेबाजी करने वाले बंटी बबली कैमरे में कैद मिले। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

आवास विकास तीन निवासी विजय वर्मा की मसवानपुर बड़ा मंदिर तिराहे के पास ज्वैलरी शॉप है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर बिना नंबर प्लेट की बाइक से एक युवक व युवती दुकान पर आए थे। युवक ने अपनी जेब से एक हार निकालकर उसे साफ कराने की बात कही। इस दौरान विजय दूसरे ग्राहकों से भी बात कर रहे थे। आरोपितों ने हार विजय के हवाले कर दिया और अच्छी डिजाइन की चेन दिखाने के लिए भी कहा। इस पर उन्होंने चार चेन का सेट आरोपितों के सामने रख दिया। कुछ देर बाद आरोपितों ने चारों चेन को घर में दिखाकर लाने की बात कहकर चले गए। कारोबारी ने उनका दिया गया हार चेक किया तो वह पीतल का निकला। एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। फुटेज के आधार पर आरोपित युवक व युवती की तलाश की जा रही है।

नमाजी से मारपीट के आरोप में मुतवल्ली समेत सात पर मुकदमा

जासं, कानपुर: कर्नलगंज में शुक्रवार दोपहर एक मस्जिद में नमाज अदा करने गए व्यक्ति से कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। रात में पीड़ित के बेटे ने मुतवल्ली समेत सात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कर्नलगंज निवासी मो. महमूद के मुताबिक उनके पिता मो. हारून कागजी मोहाल मस्जिद में नमाज अदा करने गए थे। मस्जिद में भीड़ थी। पिता काफी बुजुर्ग हैं, इसलिए उन्हें उठने में थोड़ी देर हो गई। आरोप है कि इस पर मुतवल्ली मो. अहमद, मौलाना अब्दुल्ला के बेटे फैजान, असकार अली, रसद, बबलू चिकना, जुनैद रजा के बेटे ने पिता से गालीगलौज की और विरोध पर उन्हें पीटा। पिता का मोबाइल फोन भी तोड़ दिया। परिवारीजन बीचबचाव करने पहुंचे तो उन्हें भी पीटा और जान से मारने की धमकी दी। थाना प्रभारी प्रभुकांत ने बताया कि मुतवल्ली समेत सात लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, गालीगलौज, महामारी अधिनियम आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है।

सेल्स मैनेजर के बंद घर से 11 लाख की चोरी

जासं, कानपुर: चकेरी में इंश्योरेंस कंपनी के सेल्स मैनेजर के बंद मकान से चोरों ने नकदी व जेवरात समेत करीब 11 लाख का माल पार कर दिया। घटना के वक्त वह परिवार के साथ बहन के घर गए थे।

चकेरी के दहेली सुजानपुर केडीए कालोनी निवासी अनुज पांडेय ने बताया कि 12 जून को वह परिवार समेत बहन को लेने उसकी ससुराल बेवर गए थे। 14 जून को पड़ोसियों ने घर का ताला टूटा देखकर उन्हें सूचना दी। घर लौटे तो मेनगेट का ताला टूटा और भीतर सारा सामान बिखरा था। चोर घर में रखे 50 हजार रुपये नकद, जेवरात व अन्य कीमती सामान समेत 11 लाख रुपये का माल चोरी कर ले गए। चकेरी थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि घर के पास लगे सीसीटीवी में एक युवक घर में दाखिल होता हुआ कैद हुआ है। जिसके आधार पर आरोपित की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी