समर्पण निधि जुटाने घर-घर पहुंचीं टोलियां, कानपुर में व्यापारियों ने दिल खोलकर दिया दान

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद ने जिले को कई हिस्सों में बांटकर समर्पण निधि एकत्र करने के लिए टोलियां बनाकर जिम्मेदारी सौंपी है। अभियान के दूसरे दिन व्यापारी और उद्यमियों ने दान दिया ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:58 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:58 AM (IST)
समर्पण निधि जुटाने घर-घर पहुंचीं टोलियां, कानपुर में व्यापारियों ने दिल खोलकर दिया दान
कानपुर में विश्व हिंदु परिषद जुटा रहा राशि।

कानपुर, जेएनएन। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि जुटाने को दूसरे दिन भी विश्व हिंदू परिषद की टोलियां घर-घर पहुंचीं। व्यापारी व उद्यमियों ने दूसरे दिन भी दिल खोल कर दान दिया। इसके लिए संगठन ने जिले कई भागों में बांटकर टोलियां बनाई हैं और क्षेत्रवार जिम्मेदारी सौंपी है।

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि जुटाने के अभियान के दूसरे दिन शनिवार को भी दो दर्जन टोलियां बस्तियों में निकली। टोलियों ने घर-घर जाकर 10, 100 और 1,000 रुपये के कूपन कटवाए। कानपुर प्रांत में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान प्रचार प्रसार प्रमुख ओमेंद्र अवस्थी के मुताबिक शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नगर कार्यवाह मनीष की उपस्थिति में कारोबारी दिनेश कुशवाहा ने 2.51 लाख रुपये का चेक सौंपा।

इसी तरह प्रांत के कार्यालय प्रमुख गजेंद्र की उपस्थिति में रविशंकर अग्रवाल ने एक लाख रुपये का चेक दिया। सूर्यभानु कटियार ने 51 हजार रुपये दिए। दूसरी ओर कानपुर प्रांत के अभियान प्रमुख दीनदयाल गौड़ ने बताया कि रविवार को चंद्रिका देवी चौराहे पर सुबह 11 बजे से निधि समर्पण अभियान शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी