विहिप के प्रांतीय संगठन मंत्री ने कहा, जातीय भेदभाव दूर कर हिंदू समाज को एकजुट करें

बाल भवन में विश्व हिंदू परिषद की कानपुर विभाग की बैठक हुई। वहीं मोतीझील में भाजपा ने सेवा सप्ताह में स्वच्छता अभियान चला डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा स्थल पर सफाई की। छत्रपति शाहूजी महाराज विवि स्थित दीनदयाल शोध केंद्र सभागार में सेमिनार होगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:35 AM (IST)
विहिप के प्रांतीय संगठन मंत्री ने कहा, जातीय भेदभाव दूर कर हिंदू समाज को एकजुट करें
कानुपर की सामाजिक खबरें संक्षेप में पढ़िए।

कानपुर, जेएनएन। जातीय भेदभाव को दूर कर पूरे हिंदू समाज को एकजुट करें। यह बात फूलबाग स्थित बाल भवन में विश्व हिंदू परिषद की कानपुर विभाग की बैठक में विहिप के प्रांतीय संगठन मंत्री मधुराम ने कही। नवरात्र को लेकर उन्होंने कार्यकर्ताओं को कार्यक्रमों को ठीक से चलाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी अपने घरों के ऊपर भगवा ध्वज लगाएं। बच्चों को दुर्गा माता के लाकेट पहनाएं। इसके साथ ही युवा और बच्चे भगवान श्रीराम और माता सीता के जीवन से प्रेरणा लें। बैठक में प्रान्त गोरक्षा प्रमुख गंगा नारायण, बजरंग दल विभाग संयोजक अमरनाथ, विहिप के विभाग मंत्री दिनेश, उत्तर जिला संगठन मंत्री प्रियम, दक्षिण जिला मंत्री पीयूष, प्रांत प्रचार प्रमुख ओमेंद्र अवस्थी रहे।

भाजपा ने सेवा सप्ताह में चलाया स्वच्छता अभियान

सेवा सप्ताह के दौरान भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने शनिवार को मोतीझील में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा स्थल पर सफाई की। इसके साथ ही उत्तर जिले के अंतर्गत सभी 14 मंडलों में कार्यकर्ताओं ने मंडल अध्यक्षों के साथ पार्क, मंदिर, प्रतिमाओं के लिए स्वच्छता अभियान चलाया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, वीरेश त्रिपाठी, संतोष शुक्ला, राजू शर्मा, रिचा सक्सेना, रवि पांडेय, रोहित साहू मौजूद रहे।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य नीति पर मंथन आज

राष्ट्रीय स्वास्थ्य नीति व राष्ट्रीय चिकित्सा शिक्षा नीति, भारतीय परिवेश के अनुकूल कैसे बने, इस विषय पर रविवार को मंथन होगा। छत्रपति शाहूजी महाराज विवि स्थित दीनदयाल शोध केंद्र सभागार में होने वाले इस कार्यक्रम में आयुष मंत्रालय के सलाहकार व राष्ट्रीय संगठन सचिव आरोग्य भारती डॉ.अशोक वाष्र्णेय बतौर मुख्य वक्ता शामिल होंगे। शनिवार को फजलगंज स्थित सुगंध एवं सुरस विकास केंद्र में यह जानकारी आरोग्य भारती के महानगर अध्यक्ष डॉ.बीएन आचार्य ने दी। इस दौरान रोटरी क्लब ऑफ ब्रह्मावर्त के अध्यक्ष डॉ.भक्ति विजय शुक्ला ने कहा कि क्लब की ओर से अब हर हफ्ते एक दिन आम लोगों के लिए रामादेवी स्थित एक निजी गेस्ट हाउस में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सुरेंद्र सिंह राठौर, मयंक गहोई, अरविंद अवस्थी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी