कानपुर के स्टेट हाईवे पर जून से दौड़ेंगे वाहन, साढ़े चार करोड़ रुपये से हुआ निर्माण

स्टेट हाईवे के चौड़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी के पास पर्याप्त जमीन है। इस वजह से अभी भूमि अधिग्रहण नहीं किया जाएगा। भविष्य में फोर लेन सड़क हुई तब भूमि अधिग्रहण होगा। अरौल बाजार से मकनपुर-इंदरगढ़ से सौरिख जाने वाले मार्ग को भविष्य में हर्बल रोड बनाया जा सकता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:30 PM (IST)
कानपुर के स्टेट हाईवे पर जून से दौड़ेंगे वाहन, साढ़े चार करोड़ रुपये से हुआ निर्माण
कानपुर में स्टेट हाईवे से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर-अलीगढ़ जीटी रोड के अरौल बाजार से मकनपुर होते हुए इंदरगढ़ से सौरिख जाने वाने मार्ग को स्टेट हाईवे 164 का नाम दिया गया था। स्टेट हाईवे की वजह से इसे टू लेन करना अनिवार्य है। स्टेट हाई वे को टू लेन करने के लिए चार करोड़ रुपये का एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा गया था। यह मंजूर हो गया है। इसकी लंबाई साढ़े चार किमी है। उन्होंने बताया कि टेंडर नोटिस जल्द लगाई जाएगी। उम्मीद है कि जून तक में सड़क बनेगी।

फोरलेन के लिए भूमि अधिग्रहण होगा: स्टेट हाईवे के चौड़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी के पास पर्याप्त जमीन है। इस वजह से अभी भूमि अधिग्रहण नहीं किया जाएगा। भविष्य में फोर लेन सड़क हुई, तब भूमि अधिग्रहण होगा।

भविष्य में हर्बल रोड के रूप में की जा सकती है विकसित: अरौल बाजार से मकनपुर होते हुए इंदरगढ़ से सौरिख जाने वाले मार्ग को भविष्य में हर्बल रोड बनाया जा सकता है। इससे पानी का संचयन और प्रदूषण को बचाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी