औरैया में स्वच्छ भारत मिशन के तर्ज पर होगा वैक्सीनेशन, डीएम ने कही ये बता

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिए की वह सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षकों से हर दिन की रिपोर्ट लेकर वैक्सीनेशन की प्रगति जांचे। जो आशा कार्यकर्ता वैक्सीनेशन में सहयोग नहीं कर रही हैं

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 02:05 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 02:05 PM (IST)
औरैया में स्वच्छ भारत मिशन के तर्ज पर होगा वैक्सीनेशन, डीएम ने कही ये बता
कहा कि वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा हो, इसके लिए सर्वे का कार्य तेजी से किया जाएं

कानपुर, जेएनएन। संक्रमित मरीजों की संख्या कम मिलने के साथ ही प्रशासन ने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर कवायद तेज कर दी है। वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य केंद्रवार चिकित्सा अधिकारियों से वैक्सीनेशन के बाबत जानकारी करते हुए डीएम ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तर्ज पर ब्लाकवार अभियान चलाया जाए। इसके अलावा उन केंद्र के प्रभारी अधीक्षकों को सजग किया गया है, जहां वैक्सीनेशन सुस्त हैं।

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिए की वह सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षकों से हर दिन की रिपोर्ट लेकर वैक्सीनेशन की प्रगति जांचे। जो आशा कार्यकर्ता वैक्सीनेशन में सहयोग नहीं कर रही हैं उसकी लिस्ट बनाकर दी जाएं। लापरवाह रवैया मिलने पर उन्हें निष्कासित करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने निगरानी समिति के सदस्यों को अलर्ट करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा हो, इसके लिए सर्वे का कार्य तेजी से किया जाएं। इसके अलावा स्वच्छ भारत मिशन की तरह 10-10 गांव को चयनित करके लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया। लापरवाह रवैया मिलने पर उन्हें निष्कासित करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने निगरानी समिति के सदस्यों को अलर्ट करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा हो, इसके लिए सर्वे का कार्य तेजी से किया जाएं।

चार हजार वैक्सीन की डिमांड : डीएम सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि शासन से चार हजार वैक्सीन की मांग हर दिन की जा रही है। जिले में प्रतिदिन 3200 से 3500 लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित है। इसके सापेक्ष कार्य मिल भी रहा है। जिन स्वास्थ्य केंद्रों पर लक्ष्य से कम काम हो रहा है, वहां वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी