विजय हजारे टूर्नामेंट के लिए उत्तर प्रदेश की टीम घोषित, कानपुर से अलमास और अकित राजपूत का चयन, यहाँ देखें पूरी टीम

यूपीसीए से जारी सूची में 22 खिलाडिय़ों के साथ पांच खिलाडिय़ों को अतिरिक्त रूप से चुना गया है। इस बार चयनकर्ता व कोच विजय दहिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती संतुलित टीम को मुकाबलों के लिए तैयार करने की रहेगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:13 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:40 PM (IST)
विजय हजारे टूर्नामेंट के लिए उत्तर प्रदेश की टीम घोषित, कानपुर से अलमास और अकित राजपूत का चयन, यहाँ देखें पूरी टीम
शहर से ओपनर बल्लेबाज अलमास शौकत और तेज गेंदबाज अंकित राजपूत चयनित।

कानपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने शुक्रवार को विजय हजारे ट्राफी 2021-22 के लिए उत्तर प्रदेश की सीनियर टीम की घोषणा की। एक दिवसीय प्रारूप में होने वाले टूर्नामेंट में उप्र टीम की कप्तानी गाजियाबाद के करन शर्मा करेंगे। शहर से ओपनर बल्लेबाज अलमास शौकत और तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को टी में जगह मिली है। मोहाली, चंडीगढ़ में उप्र का पहला मुकाबला आठ दिसंबर को सौराष्ट्र से होगा। 

यूपीसीए से जारी सूची में 22 खिलाडिय़ों के साथ पांच खिलाडिय़ों को अतिरिक्त रूप से चुना गया है। इस बार चयनकर्ता व कोच विजय दहिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती संतुलित टीम को मुकाबलों के लिए तैयार करने की रहेगी। दरअसल, इससे पहले संपन्न हुई सैयद मुश्ताक ट्राफी में भी अतिरिक्त खिलाडिय़ों के साथ भारी भरकम टीम को ले जाया गया था, मगर मुकाबले के दौरान कई प्रतिभावान खिलाडिय़ों को मौका ही नहीं मिला। इसके कारण टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। 

उप्र की टीम 

कप्तान करन शर्मा, माधव कौशिक (गाजियाबाद) अंकित राजपूत और अलमास शौकत (कानपुर) अक्षदीप नाथ, जीशान अंसारी (लखनऊ) अभिषेक गोस्वामी, सार्थक सिंह, शिवम मावी, जसमेर धनकर (नोएडा)  रिंकू सिंह (अलीगढ़)   प्रियम गर्ग, समीर रिजवी, समीर चौधरी, हरदीप ङ्क्षसह (मेरठ) पार्थ मिश्रा, यश दयाल, अटल बिहारी राय (प्रयागराज)   मानिक बेरी (आगरा)   आर्यन जुरेल, मोहसिन खान, शिवम शर्मा (मुरादाबाद)  

अतिरिक्त खिलाड़ी -

पूर्णांक त्यागी, आकिब खान, ध्रुव चंद्र जुरेल, राजीव चतुर्वेदी और शानू सैनी 
chat bot
आपका साथी