UPPCL ने बिजली उपभोक्ताओं से की अपील, वेबसाइट पर जाकर करें शिकायत और बिल का भुगतान

upenergy.in कोरोना काल में बिजली के बिल जमा करने तथा प्रीपेड मीटर रिचार्ज करने की समस्या आ रही है। केस्को के अंतर्गत कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित है। कर्मचारियों की कमी से पूरी क्षमता से कैश कलेक्शन सेंटर नहीं खुल रहे हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:27 PM (IST)
UPPCL ने बिजली उपभोक्ताओं से की अपील, वेबसाइट पर जाकर करें शिकायत और बिल का भुगतान
यूपीपीसीएल की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। upenergy.in कोरोना कर्फ्यू के दौरान बिजली उपभोक्ताओं को घर पर रहकर ही ऑनलाइन बिजली के बिल जमा करने पड़ रहे हैं। ऐसे में मीटर रिचार्ज करने सहित बिजली संबंधित समस्याओं की शिकायत करने की यूपीपीसीएल ने अपील की है। यूपीपीसीएल ने कहा है कि उपभोक्ता वेबसाइट पर जाकर बिल जमा कर सकते हैं। इससे कलेक्शन सेंटर्स पर भीड़ नहीं लगेगी, कोरोना से भी बचाव रहेगा।

कोरोना काल में बिजली के बिल जमा करने तथा प्रीपेड मीटर रिचार्ज करने की समस्या आ रही है। केस्को के अंतर्गत कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित है। कर्मचारियों की कमी से पूरी क्षमता से कैश कलेक्शन सेंटर नहीं खुल रहे हैं। जो खुल भी रहे हैं, उनमें बिजली का बिल जमा करने तथा मीटर रिचार्ज कराने की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन भी नहीं हो रहा है। काफी लोगों को बिल जमा करने व मीटर रिचार्ज कराने में परेशानी हो रही है। यूपीपीसीएल ने उपभोक्ताओं से घर बैठे प्रीपेड मीटर रिचार्ज करने तथा ऑनलाइन बिल जमा करने की अपील की है। इसके लिए upenergy.in पर लाॅगिन कर यूपीपीसीएल की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां ऑनलाइन बिजली का बिल जमा करने, प्रीपेड रिचार्ज करने सहित बिजली संबंधी अन्य कार्यों के लिंक दिए गए हैं। ऑनलाइन बिजली का बिल किस तरह जमा करना है, यूट्यूब के माध्यम से इसका वीडियो भी दिया गया है। इसकी मदद से पहली बार ऑनलाइन बिल जमा करने वालों को काफी आसानी होगी। इसके साथ ही शिकायत दर्ज कराने सहित अन्य जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है।

chat bot
आपका साथी