Fatehpur Poisonous Liquor Case: मिलावटी शराब के सेवन से एक और मौत, कानपुर में दो मरीजों का चल रहा इलाज

Uttar Pradesh Poisonous Liquor Case जहानाबाद थाने के बचनीपुर गांव से जाफरगंज थाने के धौरहरा गांव शादी समारोह में मिलावटी शराब पीने वाले चचेरे भाइयों रंजीत निषाद व अरविंद निषाद की मंगलवार को मौत हो गई थी। डीएम एसपी सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौत का कारण जानने में जुटा रहा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:56 PM (IST)
Fatehpur Poisonous Liquor Case: मिलावटी शराब के सेवन से एक और मौत, कानपुर में दो मरीजों का चल रहा इलाज
धौरहरा गांव में रामप्रसाद के घर में तलाशी लेती आबकारी व पुलिस टीम।

फतेहपुर, जेएनएन। Uttar Pradesh Poisonous Liquor Case बरात में कथित तौर पर मिलावटी शराब पीने से दो चचेरे भाइयों की मौत के बाद अब कानपुर में तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। खबर मिलने के बाद प्रयागराज परिक्षेत्र के उपआबकारी आयुक्त एके सिंह ने गांव पहुंचकर जायजा लिया और दिवंगत के स्वजन व ग्रामीणों के बयान लिए। 

ये है पूरा मामला: जहानाबाद थाने के बचनीपुर गांव से जाफरगंज थाने के धौरहरा गांव शादी समारोह में मिलावटी शराब पीने वाले चचेरे भाइयों रंजीत निषाद व अरविंद निषाद की मंगलवार को मौत हो गई थी। दो मौतों के बाद डीएम एसपी सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौत का कारण जानने में जुटा रहा। हालांकि धौरहरा गांव में जहां पर शराब पीने की बात कही जा रही थी, वहां पुलिस व आबकारी टीम को सर्च अभियान के दौरान कुछ नहीं मिला, जिससे कि स्पष्ट हो सके कि शराब पी गई है। जिस पर प्रशासन ने दोनों मौतों को फूड प्वाइजनिंग बताने की कोशिश की। गुरुवार को दोपहर बाद फिर प्रशासन की हलचल तब बढ़ी जब कानपुर जिले के थाना सजेती के कोटरा मकरंदपुर गांव निवासी लड़की के मामा राकेश निषाद की मौत हो गई। इसी के साथ शराब पीने वाले दो लोगों में लड़की के भाई धौरहरा निवासी बलवीर निषाद व बचनीपुर गांव निवासी रिश्तेदार गयाचरन निषाद गंभीर हालत में कानपुर हैलट में भर्ती है, जहां पर इनका इलाज चल रहा है। इनको सीने में दर्द की शिकायत बताई जा रही है। थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने दोनों के हैलट में भर्ती होने की पुष्टि की है।

इनका ये है कहना

उपआबकारी आयुक्त के समक्ष स्वजन व ग्रामीणों ने शराब पीने जैसी बात को सिरे से नकार दिया। बयानों में शराब पीने से मौत होने की पुष्टि नहीं हुई। अनुमान है कि बीमारी या फिर किसी अन्य वजह से मौतें हुई हैं। - संतोष तिवारी, जिला आबकारी अधिकारी। 

chat bot
आपका साथी