Fatehpur Poisonous Liquor Case: मिलावटी शराब कांड में संदिग्धों से पूछताछ जारी, सामने आया नया तथ्य

Fatehpur Poisonous Liquor Case पुलिस टीम ने शिव प्रसाद के भतीजे शिव सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उससे पता चला कि मृतकों ने शराब पीकर मछली खाई थी। यह भी पता चला कि 27 मार्च को पुलिस ने शराब पकडऩे के लिए सियाराम के यहां छापा मारा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:56 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:56 PM (IST)
Fatehpur Poisonous Liquor Case: मिलावटी शराब कांड में संदिग्धों से पूछताछ जारी, सामने आया नया तथ्य
जिम्मेदार अधिकारी मछली खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग से मौत होना बता रहे हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

फतेहपुर, जेएनएन। Fatehpur Poisonous Liquor Case धौरहरा गांव में शादी समारोह में शामिल होने आए तीन लोगों रंजीत, अरिवंद व राकेश निषाद के मौत की वजह खोजने में पुलिस जुटी हुई है। शुक्रवार को स्वॉट व आबकारी टीम को एक संदिग्ध से पूछताछ में स्पष्ट हुआ कि तीनों दिवंगतों ने शराब पीने के साथ दूषित मछली भी खाई थी। हालांकि जिम्मेदार अधिकारी मछली खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग से मौत होना बता रहे हैं।

पुलिस टीम की जांच में ये भी स्पष्ट हुआ है कि धौरहरा में आठ मई को शिवप्रसाद निषाद की बेटी की शादी हुई थी। शिवप्रसाद निषाद का ही भाई सियाराम अवैध रूप से शराब का कारोबार करता है। शुक्रवार को स्वॉट टीम प्रभारी विनोद मिश्रा, जिला आबकारी अधिकारी संतोष तिवारी, थाना प्रभारी चांदपुर दीन दयाल, जाफरगंज राजीव कुमार सिंह गांव पहुंचे और पूछताछ की।

शराब पीने का शक गहराया, जांच शुरू: पुलिस टीम ने शिव प्रसाद के भतीजे शिव सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उससे पता चला कि मृतकों के अलावा अन्य ने एक साथ शराब पीकर मछली खाई थी। यह भी पता चला कि 27 मार्च को पुलिस ने शराब पकडऩे के लिए सियाराम के यहां छापा मारा तो उससे पहले 13 छोटी बोतल शराब घूर गड्डे में छिपा दी गई थी। जिससे मिलावटी शराब पीने का शक गहरा गया है।

... तो मुकदमा दर्ज करने की तैयारी: पुलिस धौरहरा गांव में शादी समारोह में शराब पीने के बाद तीन लोगों की मौत पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। दबी जुबान थाना पुलिस इसकी पुष्टि करती है। कोई बात अधिकृत तौर पर कोई बोलने को तैयार नहीं है। एसओ राजीव कुमार सिंह कुछ भी बताने में अनभिज्ञता जताते रहे। 

इनका ये है कहना

कानपुर जिले के थाना सजेती के कोटरा मकरंदपुर गांव निवासी राकेश निषाद की मौत के बाद हुए पोस्टमार्टम में अल्कोहल नहीं पाया गया है। अनुमान है कि कोरोना संक्रमित लोगों के शव यमुना में प्रवाहित किए जा रहे हैं, किसी मछली ने शव को खाया हो और इन लोगों ने उस मछली को खा लिया। इससे सभी कोरोना से संक्रमित हो गए हों।  - संतोष तिवारी, जिला आबकारी अधिकारी। 

chat bot
आपका साथी