जानिए- उत्तर प्रदेश साइकिलिंग टीम में किसका हुआ चयन, महाराष्ट्र में होगी राष्ट्रीय रोड साइकिलिंग

महाराष्ट्र में 25वीं राष्ट्रीय रोड साइकिलिंग प्रतियोगिता 5 से 8 मार्च के बीच आयोजित की जा रही है। इसमें महिला पुरुष और बालक-बालिका वर्ग में उत्तर प्रदेश साइकिलिंग टीम घोषित की गई। कानपुर से भी तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:58 AM (IST)
जानिए- उत्तर प्रदेश साइकिलिंग टीम में किसका हुआ चयन, महाराष्ट्र में होगी राष्ट्रीय रोड साइकिलिंग
प्रदेश के कई शहरों से साइकिलिस्ट शामिल होंगे।

कानपुर, जेएनएन। महाराष्ट्र में 5 से 8 मार्च के बीच होने वाली 25वीं राष्ट्रीय रोड साइकिलिंग प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश साइकिलिंग टीम घोषित की गई। उत्तर प्रदेश सीनियर सीनियर महिला पुलिस के साथ यूथ वर्ग के बालक बालिका वर्ग के खिलाड़ी चयनित हुए। प्रतियोगिता के लिए सीनियर पुरुष वर्ग से गाजियाबाद के दीपक सिंह और दीपांशु गौतम फिरोजाबाद से दृष्टि धूमन प्रताप सिंह और रवि शास्त्री कानपुर से चुने गए। 

सीनियर महिला वर्ग में लखनऊ की अस्तिता और आगरा की अर्चना शर्मा उत्तर प्रदेश टीम में जगह बनाई। इसके अलावा पुरुष वर्ग में सहारनपुर से सचिन कुमार मुरादाबाद से सैयद मरदान अली हाथरस से योगेश कुमार आगरा से मोहित सिंह और सुबोध वर्मा तथा लखनऊ से सूरज कुमार वहीं पुरुष जूनियर वर्ग में मुरादाबाद से सैयद फरहान अली मेरठ से आगरा रोड वासु बाढ़ हाथरस से शुभम सिंह शहर अलीगढ़ से अनुज कुमार और कानपुर से अविरल सिंह टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे।

बालिका सब जूनियर वर्ग में हाथरस से प्रियंका और यूथ बालिका वर्ग में अंकिता और आकांक्षा वर्मा अयोध्या से तथा कानपुर से पूर्णिमा अरोड़ा चयनित हुई। यूथ बालक वर्ग में मेरठ से अच्छे दिक्षित सहारनपुर से अभिषेक कुमार और मथुरा से इमरान मलिक तथा इंडिया मेड ऑर्डिनरी साइकिल रेस में मऊ से विपिन विश्वकर्मा और इलाहाबाद से शिवम मौर्य चुने गए। उत्तर प्रदेश साइकलिंग एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी आरके गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश टीम में खिलाड़ियों का चयन साइकिल के ट्रायल के बाद किया गया बेहतर प्रदर्शन और बेहतर टाइमिंग को आधार मानते हुए खिलाड़ी टीम में चुने गए।

chat bot
आपका साथी