यूपीसीए के निदेशक के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर, सक्रिय सेवाओं से बनाई थी अलग पहचान

उप्र क्रिकेट एसोसएिशन के निदेशक प्रेमधर पाठक का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। पह पिछले 50 वर्षोें से एसोसिएशन में अहम भूमिका निभा रहे थे। उनके मार्गदर्शन ग्रीनपार्क स्टेडियम में एकदिवसीय टेस्ट और आइपीएल के मैच में हुए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 10:29 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 10:29 AM (IST)
यूपीसीए के निदेशक के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर, सक्रिय सेवाओं से बनाई थी अलग पहचान
उत्तर प्रदेश क्रिकेट को अपूर्णनीय क्षति हुई है।

कानपुर, जेएनएन। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के निदेशक प्रेमधर पाठक के निधन की खबर मिलते ही क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। वह लंबे समय से अस्वस्थ्य चल रहे थे। 84 वर्षीय प्रेमधर पाठक यूपीसीए में कई अहम पदों पर रहकर बीते 50 वर्षों से एसोसिएशन में अहम भूमिका निभा रहे थे। उनके मार्गदर्शन में उप्र क्रिकेट ने बुलंदियों को हासिल किया। कानपुर में कमला क्लब स्थित यूपीसीए कार्यालय में शोकसभा का आयोजन होगा।

यूपीसीए निदेशक प्रेम मनोहर गुप्ता ने बताया प्रेमधर पाठक मूलरूप से लखनऊ के रहने वाले थे। वह कुशल प्रशासक और क्रिकेट के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित थे। उनकी देखरेख में उप्र क्रिकेट ने शहर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में एकदिवसीय, टेस्ट और आइपीएल के सफल आयोजन कराए। उन्होंने ग्रीनपार्क में भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच में 500वें ऐतिहासिक मुकाबले में अपनी सक्रिय भूमिका भी निभाई थी। एसोसिएशन की ओर से जारी होने वाले टिकटों प्रमाणिक करने का अधिकार उनके ही पास था। वर्ष 2005 में प्रेमधर पाठक को यूपीसीए ने निदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी थी और वर्ष 2008 से 2009 के मध्य वह बीसीसीआइ की टूर एवं फिक्चर कमेटी के सदस्य भी थे। स्वजन के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार फर्रुखाबाद स्थित उनके पैतृक आवास पर किया जाएगा।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जताया दुख

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बीते कुछ समय में ही अपना चौथा पदाधिकारी खो दिया है। उनके अध्यक्ष और निदेशक यदुपति सिंहानिया के निधन के बाद शोएब अहमद, एसके अग्रवाल और अब प्रेमधर पाठक का निधन होने से यूपीसीए को अपूर्णीय क्षति हुई है। एसोसिएशन के निदेशक राजीव शुक्ल, सचिव युद्धवीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी