कानपुर के होनहार को अमेरिका में 23 लाख की स्कालरशिप और हर माह 500 डालर

कानपुर शहर के छपेड़ा पुलिया निवासी छात्र कुशाग्र ने उपलब्धि हासिल की है उसे जार्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी से आफर आया है। एमबीए की पढ़ाई करने के लिए स्कॉलरशिप मिली है और हर माह पांच सौ डालर भी मिलेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:54 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:54 AM (IST)
कानपुर के होनहार को अमेरिका में 23 लाख की स्कालरशिप और हर माह 500 डालर
कानपुर के छात्र को बड़ी उपलब्धि मिली है।

कानपुर, जेएनएन। शहर के छपेड़ा पुलिया निवासी छात्र कुशाग्र भारद्वाज को अमेरिका में एमबीए की पढ़ाई के लिए 23 लाख 23 हजार रुपये की स्कालरशिप मिली है। यह फीस के लिए हैं जबकि 500 डालर हर महीने अलग से मिलेंगे। उन्होंने यूएसए और कनाडा की यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए ग्रेजुएट रिकार्ड एग्जामिनेशन (जीआरई) में बेहतर अंक किए हैं।

कुशाग्र को 23 लाख 23 हजार रुपये स्कालरशिप का आफर जार्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी की ओर से मिला है। अमेरिका की यूनिवर्सिटी आफ सिनसिनाटी से सात लाख 40 हजार और कनाडा की थामसन रिवर यूनिवर्सिटी से भी स्कालरशिप मिल रही है। कुशाग्र जार्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेंगे। वह स्काटलैंड में स्कालरशिप से एमएससी इंटरनेशनल मार्केटिंग का एक वर्षीय कोर्स कर चुके हैं। उनकी बड़ी बहन सुकृति भारद्वाज अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी में हैं।

पिता सुनील प्रकाश भारद्वाज कृषि विभाग में कार्यरत थे, मां करुणा भारद्वाज माती में शिक्षिका थीं। बेटे की सफलता पर सुनील प्रकाश भारद्वाज और करुणा बेहद खुश हैं। उनके पास रिश्तेदारों के बधाई संदेश आ रहे हैं। कुशाग्र अमेरिका की मल्टी नेशनल कंपनी में काम करना चाहते हैं। उन्होंने 10वीं की पढ़ाई सनातन धर्म एजुकेशन सेंटर और 12वीं की पढ़ाई सर पदमपत सिंघानिया एजुकेशन सेंटर से की और नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन किया है।

chat bot
आपका साथी