उर्सला के नए निदेशक ने संभाला कार्यभार, बाेले- समय पर ओपीडी में आएं डाक्टर, शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

उर्सला अस्पताल के निदेशक का कार्यभार संभालने के बाद मेजर डा. आरके सिंह ने सख्त रुख अपनाया है। उन्हाेंने कहा है कि ओपीडी में डाक्टर समय पर आएं और पूरा समय दें निजी प्रैक्टिस करने वालों को हिदायत दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 03:51 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 03:51 PM (IST)
उर्सला के नए निदेशक ने संभाला कार्यभार, बाेले- समय पर ओपीडी में आएं डाक्टर, शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई
उर्सला अस्पताल के नए निदेशक मेजर डा. आरके सिंह ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता।  उर्सला अस्पताल के नए निदेशक मेजर डा. आरके सिंह ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि निजी प्रैक्टिस करने वाले अस्पताल के डाक्टरों की अब खैर नहीं है। उन्हें समय से ओपीडी में आकर मरीजों को देखना होगा और ओपीडी में पूरा समय देना हाेगा। अगर मरीज या उसके स्वजन गड़बड़ी या वसूली की शिकायत करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निदेशक के नए फरमान के बाद से खलबली मच गई है। 

उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज और सुविधाएं मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता है। अस्पताल के सरकारी डाक्टरों की निजी प्रैक्टिस की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे डाक्टरों को चिन्हित किया जाएगा। उनके खिलाफ विशेष अभियान भी चलेगा। अस्पताल का कोई डाक्टर मरीजों से आपरेशन या इलाज के नाम पर पैसों की मांग करता है। उसकी शिकायत अगर मिली तो उसके खिलाफ जांच करके कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि डाक्टर व मरीज के बीच विश्वास का रिश्ता बनाने का प्रयास करेंगे। साथ ही अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी एवं इनडोर में भर्ती मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास करेंगे। डाक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ एवं अन्य कर्मचारियों के हित का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

इलाज व आपरेशन निश्शुल्क: निदेशक मेजर डा. आरके सिंह ने बताया कि अस्पताल में इलाज और आपरेशन निश्शुल्क होते हैं। इसके लिए कोई चार्ज नहीं पड़ता है। अस्पताल में सिर्फ आपरेशन थियेटर का चार्ज लिया जाता है। कोई अन्य पैसा नहीं लिया जाता है। उसकी पक्की रसीद दी जाती है।

chat bot
आपका साथी