इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों का हंगामा

सचेंडी में देश के विभिन्न हिस्सों से इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों ने किया हंगामा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 01:38 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:38 AM (IST)
इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों का हंगामा
इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों का हंगामा

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर: सचेंडी में देश के विभिन्न हिस्सों से इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों ने प्रवेश न मिलने पर हंगामा कर दिया। पुलिस ने उन्हें शांत कराया और कालेज प्रशासन से बात की तो पता लगा कि वे सभी छात्र हाईस्कूल की मार्कशीट लेकर नहीं आए थे।

सचेंडी स्थित महाविद्यालय में शनिवार को इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें सैकड़ों परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया, लेकिन कई छात्रों को हाईस्कूल की अंकतालिका न लाने के कारण प्रवेश नहीं मिल सका। इस पर उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। छात्रों का कहना है कि परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उनके पास सभी जरूरी कागजात मौजूद थे, लेकिन कालेज प्रशासन ने रोक दिया। वहीं कालेज में जिन परीक्षार्थियों को प्रवेश मिल गया था, उन्होंने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए हाईस्कूल की अंकतालिका साथ लाना अनिवार्य किया गया था। जो अंकतालिका नहीं लाए, केवल उन्हीं को परीक्षा में सम्मिलित होने से रोका गया। थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि परीक्षा देने के लिए निर्धारित गाइडलाइन का पालन न करने के चलते कुछ छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया। उन्हें समझाकर वापस भेज दिया गया।

छात्रों व प्रधानों को प्रौद्योगिकी के माध्यम से करें अग्रसर: छात्रों और प्रधानों को प्रौद्योगिकी के माध्यम से विकास पथ की ओर अग्रसर करें। शनिवार को यह बात मुख्य अतिथि छत्रपति शाहू जी महाराज विवि के कुलपति प्रो.विनय पाठक ने कही। मौका था, सीएसजेएमयू के समाज कार्य विभाग और महिला अध्ययन केंद्र की ओर से आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम का। जिसका विषय- नवनिर्वाचित महिला ग्राम प्रधानों की पंचायत राज व्यवस्था रखा गया था।

कुलपति ने कहा, कि विवि के छात्र गांव जाएं और वहां के लोगों से संवाद कर गांव की समस्याओं का समाधान कराएं। पहले सत्र में नेशनल यूथ फाउंडेशन से आए अनिमेश राय ने महिला प्रधानों को उनके अधिकारों, कर्तव्यों, दायित्वों की जानकारी दी। समाज कार्य विभाग के विभागाध्यक्ष डा.संदीप सिंह ने महिला ग्राम प्रधानों को ई-ग्राम स्वराज वेबसाइट के द्वारा उनके गांवों में कितने विकास कार्य हुए, कितना बजट खर्च हुआ, यह बताया। यहां समरेश राय, सत्येंद्र सिंह चौहान, डा.अनीत अवस्थी, डा.ममता तिवारी, डा.रश्मि दुबे आदि उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी