मासूम का शव रखकर थाने में किया हंगामा

महाराजपुर में एयरगन के छर्रे से मासूम की मौत के बाद गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद स्वजन का फूटा गुस्सा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:03 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:03 AM (IST)
मासूम का शव रखकर थाने में किया हंगामा
मासूम का शव रखकर थाने में किया हंगामा

संवाद सहयोगी, महाराजपुर : महाराजपुर में एयरगन के छर्रे से मासूम की मौत के बाद गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज होने पर आक्रोशित स्वजन ने देर रात थाने के बाहर शव रखकर हंगामा किया। बाद में पुलिस ने स्वजन को समझाकर हत्या की धारा में मुकदमा तरमीम किया। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

नौबस्ता कुंज विहार निवासी प्रभात सिंह की पत्नी एक सप्ताह पहले तीन वर्षीय बेटे युवराज के साथ महोली स्थित मायके आई थीं। शुक्रवार को युवराज घर के बाहर खेल रहा था। इस दौरान पड़ोसी राजेश सिंह के बेटे मोहित उर्फ चंदन बच्चे को खिलाने के बहाने ले गया और मासूम के सीने में एयरगन सटाकर ट्रिगर दबा दिया था। एयरगन का छर्रा लगने से मासूम की मौत हो गई थी। घटना के बाद प्रभात ने मोहित के खिलाफ रंजिशन बेटे की हत्या करने की तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने आरोपित पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। इसकी जानकारी होने पर शुक्रवार देर रात मासूम के स्वजन शव लेकर ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचे। स्वजन ने धारा 304(ए) की जगह धारा 302 में मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने मुकदमे को गैर इरादतन हत्या की धारा से हत्या में तरमीम कर स्वजन को शांत कराया। वहीं महोली गांव में बवाल की आशंका होने पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। थाना प्रभारी महाराजपुर राघवेंद्र सिंह ने बताया कि गैर इरादतन हत्या की धारा को हत्या में बदल दिया गया है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

एयरगन के साथ फरार है आरोपित

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित मोहित एयरगन लेकर फरार हो गया। पुलिस ने घटनास्थल और आरोपित के घर में तलाशी ली, लेकिन एयरगन नहीं मिली।

--------

फेफड़ा पंचर होने से हुई मौत

थाना प्रभारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार एयरगन का छर्रा बाएं तरफ से पसलियों को चीरते हुए फेफड़े में घुस गया था। छर्रे से फेफड़ा पंचर होने के कारण अत्यधिक खून बहने से मासूम की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी