घाटमपुर में बच्चों के विवाद ने लिया हिंसक रूप, घर वालों के बीच हुई मारपीट में तीन घायल

पतारा निवासी कुलदीप बाजपेई ने बताया कि उनका बेटा वंशदीप उमरी गांव स्थित एक स्कूल में नौंवी का छात्र है। पड़ोसी रविशंकर पाठक का बेटा शुभ भी उसके साथ पढ़ता है। दोनों कस्बे से ही स्कूल के लिए बस पकड़ते हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:24 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:24 PM (IST)
घाटमपुर में बच्चों के विवाद ने लिया हिंसक रूप, घर वालों के बीच हुई मारपीट में तीन घायल
घायल छात्र वंशदीप बाजपेई और शुभ पाठक।

कानपुर, जेएनएन। घाटतमपुर के पतारा में बच्चों के बीच हुए मामूली विवाद में बड़ों के हस्तक्षेप से मामला हिंसक हो गया। एक पक्ष के 50 से ज्यादा लोगों ने दूसरे पक्ष के दो बच्चों और उनके अभिभावकों से जमकर मारपीट की। चौकी से तीन सौ मीटर दूर हुई वारदात पर पुलिस के न पहुंचने पर गुस्साए अभिभावकों ने चौकी का घेराव किया। सजेती थाने निरीक्षण को जा रहे एसपी आउटर की गाड़ी को भी रोक लिया। समझाकर उन्हें शांत कराया गया। इसके बार स्वजन ने घाटमपुर कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। 

पतारा निवासी कुलदीप बाजपेई ने बताया कि उनका बेटा वंशदीप उमरी गांव स्थित एक स्कूल में नौंवी का छात्र है। पड़ोसी रविशंकर पाठक का बेटा शुभ भी उसके साथ पढ़ता है। दोनों कस्बे से ही स्कूल के लिए बस पकड़ते हैं। सोमवार को बस से लौटने के दौरान बैग रखने को लेकर दोनों का चतुरीपुर निवासी ऋतुराज यादव से झगड़ा हो गया। ऋतुराज उसी स्कूल में कक्षा 10 का छात्र है। बस से उतरने के दौरान दोनों की ऋतुराज से हाथापाई भी हुई। मंगलवार को कुलदीप और रविशंकर अपने बच्चों को लेकर स्कूल की बस में बिठाने गए थे। इसी दौरान ऋतुराज सिंह यादव के साथ पहुंचे चतुरीपुर के करीब आधा सैकड़ा लोगों ने धावा बोल दिया। आरोप है कि दोनों बच्चों और उनके अभिभावकों से मारपीट की गई। बस से खींचकर दोनों बच्चों को मारा गया। चौकी से तीन सौ मीटर मारपीट की घटना होती रही और कोई सिपाही मौके पर नहीं पहुंचा। भीड़ जुटना शुरू हुई तो सभी भाग निकले।  मारपीट में कुलदीप, वंशदीप, शुभ पाठक आदि घायल हो गए। नाराज अभिभावकों ने पतारा चौकी में तहरीर दी। इसी दौरान एसपी आउटर हाईवे से सजेती थाने के निरीक्षण के लिए निकल रहे थे। अभिभावकों का आरोप है कि चौकी पुलिस आरोपियों को पकडऩे के बजाय एसपी आउटर का काफिला निकलवाने में जुट गई। नाराज लोगों ने एसपी आउटर का काफिला रोक लिया। आनन-फानन में पुलिस ने लोगों को किनारे कर काफिला निकलवाया। इसके बाद सभी ने कार्रवाई की मांग करते हुए चौकी का घेराव कर दिया। किसी तरह समझाकर उन्हें घाटमपुर कोतवाली भेजा गया। जहां वंशदीप के पिता कुलदीप की तहरीर पर चतुरीपुर निवासी ऋतुराज सिंह, सभाजीत सिंह, कपूर सिंह, गंगाराम, अजीत सिंह और संदीप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इंस्पेक्टर रामऔतार ने बताया कि घायलों का मेडिकल कराकर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी