GST अपवंचना में UPCA की प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत, सचिव बोले- मनगढ़ंत है आरोप

प्रधानमंत्री कार्यालय में ऑनलाइन शिकायत पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव युद्धवीर सिंह ने कहा है कि इससे एसोसिएशन की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। यूपीसीए खिलाडिय़ों से कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं लेता है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 09:57 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 01:16 PM (IST)
GST अपवंचना में UPCA की प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत, सचिव बोले- मनगढ़ंत है आरोप
आरोपों के कठघरे में आया उप्र क्रिकेट एसोसिएशन।

कानपुर, जेएनएन। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) अपवंचना का आरोप लगाकर अलीगढ़ के एक युवक ने प्रधानमंत्री कार्यालय में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। शिकायतकर्ता ने यूपीसीए पर खिलाडिय़ों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर लाखों रुपये वसूलने और जीएसटी नहीं देने से सरकार को राजस्व हानि की बात कही। एसोसिएशन सचिव इसे छवि धूमिल करने का प्रयास बता रहे हैैं।

अलीगढ़ निवासी प्रदीप सिंह ने शिकायत में उल्लेख किया है कि यूपीसीए प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और कानपुर से जीएसटी के अंतर्गत रजिस्टर्ड है। एसोसिएशन हर खिलाड़ी से रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 रुपये लेती है और उसकी रसीद भी देती हैं। एसोसिएशन सालाना पांच से 10 करोड़ रुपये जमा कर विभाग को जीएसटी नहीं देती है।

इस बाबत यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह का कहना है कि आरोप मनगढ़त हैैं। खिलाडिय़ों से रजिस्ट्रेशन के लिए कोई शुल्क नहीं लेता है। डिस्ट्रिक एसोसिएशन जरूर खिलाडिय़ों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर कुछ धनराशि लेती है। जिसका आय-व्यय ब्योरा भी देती होगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग एसोसिएशन की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैैं। एसोसिएशन सिर्फ युवाओं को क्रिकेट मंच देती है।

chat bot
आपका साथी