कानपुर: रजिस्ट्रेशन के बाद खिलाड़ी देंगे ट्रायल, कई चरणों के बाद मिलेगा टीम में मौका

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के महाप्रबंधक दिनेश कटियार ने बताया कि केसीए द्वारा 12 जुलाई से आफलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में कानपुर के साथ देहात और कन्नौज के खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 03:10 PM (IST)
कानपुर: रजिस्ट्रेशन के बाद खिलाड़ी देंगे ट्रायल, कई चरणों के बाद मिलेगा टीम में मौका
कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटाे।

कानपुर, जेएनएन। लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर रहे खिलाड़ियों के लिए उप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जिलेवार रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत दस जुलाई से होगी। जिसके आधार पर कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन मंडल के खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कराएगा। महिला व पुरुष के विभिन्न आयुवर्ग में सैकड़ों खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के बाद कोच व चयनकर्ता मंडल की देखरेख में खिलाड़ियों का ट्रायल आयोजित किया जाएगा।

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के महाप्रबंधक दिनेश कटियार ने बताया कि केसीए द्वारा 12 जुलाई से आफलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत की जाएगी। इसमें बालक वर्ग के खिलाड़ी अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 और रणजी और बालिका वर्ग में अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 और सीनियर वर्ग के लिए रजिस्ट्रेशन कराएंगे। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में कानपुर के साथ देहात और कन्नौज के खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है। पिछले वर्ष रजिस्ट्रेशन में 2500 से अधिक खिलाड़ियों के होने से कई चरणों में ट्रायल आयोजित कराए गए थे। इस बार भी खिलाड़ियों के अधिक संख्या में शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों की संख्या अधिक होने पर ट्रायल मैच कराकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखा जाएगा। एसोसिएशन के ट्रायल मैच साउथ मैदान व कमला क्लब में आयोजित कराए जाते रहे हैं। इस बार उप्र क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को निश्शुल्क और आफलाइन रखा गया है। इससे ग्रामीण परिवेश के खिलाड़ियों को आसानी होगी। जिससे खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है।

chat bot
आपका साथी