UPCA को BCCI की वोटिंग से बाहर किए जाने पर बोले निदेशक रियासत अली- यह महज अफवाह है, जानिए और क्या बोले

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक रियासत अली ने बताया कि यूपीसीए को बीसीसीआई के चुनाव से बाहर नहीं किया गया है बल्कि नियमानुसार होने वाली स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की एजीएम में बीसीसीआई के चुनाव के लिए किसी सदस्य को नामित किया जाता है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 02:47 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:49 PM (IST)
UPCA को BCCI की वोटिंग से बाहर किए जाने पर बोले निदेशक रियासत अली- यह महज अफवाह है, जानिए और क्या बोले
निदेशक रियासत अली ने खबरों को महज अफवाह बताया है। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चुनाव में इस बार उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) के किसी सदस्य को शामिल नहीं किए जाने से पदाधिकारियों में आपसी खींचतान की स्थिति बनी हुई है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक रियासत अली ने बताया कि यूपीसीए को बीसीसीआई के चुनाव से बाहर नहीं किया गया है बल्कि नियमानुसार होने वाली स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की एजीएम में बीसीसीआई के चुनाव के लिए किसी सदस्य को नामित किया जाता है। 

यूपीसीए की एजीएम अभी तक नहीं हुई है जिसके कारण किसी सदस्य को नामित नहीं किया जा सका है। इसलिए किसी विशेष सदस्य को बीसीसीआई के चुनाव में शामिल होने के लिए स्टेट एसोसिएशन की ओर से भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन के नाम को खराब करने के लिए लगातार इस तरह की अफवाह उड़ाई जा रही है जो पूरी तरह से गलत है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन हमेशा से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चुनाव में पूरी तरह से शामिल रहा है इस बार भी एसोसिएशन अपनी भागीदारी निभाएगा। 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने 22 दिसंबर को कानपुर स्थित कमला क्लब में अपनी वार्षिक आम सभा की योजना फाइनल की है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से 22 नवंबर को जारी की गई लिस्ट में यूपीसीए का नाम नहीं होने से एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इसकी निंदा की थी। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन पिछले 42 वर्षों से चुनाव नहीं किए गए हैं जिसको लेकर पिछले दिनों एसोसिएशन का एक बागी गुट चुनाव की तैयारी में जुट गया था। जिसको लेकर पिछले दिनों लखनऊ में एक बैठक का आयोजन भी किया गया था जिसमें अपेक्स कमेटी के सदस्यों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर चुनाव और उसके एजेंटों पर बातचीत की थी। उस बैठक से उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता कार्यकारी सचिव फहीम को दूर रखा गया था। जिसके बाद एसोसिएशन ने उस बैठक को ही अयोग्य करार कर दिया था। एसोसिएशन के निदेशक रियासत अली में कहा कि इससे उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा चुनाव और खेल अपनी अपनी जगह है। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव फहीम खान बीसीसीआई के चुनाव में शामिल होने के लिए मुंबई में मौजूद है। जो विशेष आमंत्रित सदस्य को बीसीसीआई में वोट डालने के लिए बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला जो कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में निदेशक भी हैं उनसे सलाह करके चुनेंगे।

chat bot
आपका साथी