UP Cricket News: यूपीसीए ने घोषित की महिला व पुरुष जूनियर टीम, कानपुर की पांच बेटियों ने भी बनाई जगह

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएश ने यूपी की महिला व पुरुष जूनियर वर्ग की टीम घोषणा कर दी है जिसमें कानपुर के अंश और महिला वर्ग में पांच बेटियों का चयन किया गया है। पुरुष वर्ग की टीम मोहाली व महिला वर्ग की टीम राजकोट के लिए रवाना होगी।

Abhishek AgnihotriMon, 20 Sep 2021 09:53 AM (IST)
कानपुर की महिला खिलाड़ियों ने बढ़ाया मान।

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा उप्र की महिला व पुरुष जूनियर टीम की घोषणा की गई। शहर से महिला टीम में पांच बेटियों ने जगह बनाई। वहीं, पुरुष वर्ग की टीम में एकमात्र खिलाड़ी के रूप में अंश तिवारी चयनित हुए। सोमवार को महिला वर्ग की टीम राजकोट व पुरुष वर्ग की टीम वीनू मांकड़ टूर्नामेंट के लिए मोहाली रवाना होगी। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन की महिला टीम में शहर से बल्लेबाज बबिता यादव, तृप्ति सिंह, तेज गेंदबाज क्षमा सिंह व गरिमा यादव व आफ स्पिनर अर्चना देवी का चयन किया गया।

बोर्ड ट्राफी में खेल चुके हैं पांचों खिलाड़ी

23 सदस्यीय टीम में शहर से चयनित होने वाले पांचों खिलाड़ी पहले भी बोर्ड ट्राफी में खेल चुकीं हैं। पुरुष वर्ग कह चयनित टीम में शहर से अंश तिवारी जगह बनाने में कामयाब रहे। किदवई नगर में रहने वाले अंश पिछले वर्ष अंडर-19 कैंप में जगह बना चुके थे। इस बार उन्हें वीनू मांकड़ के लिए आलराउंडर की भूमिका में चयनकर्ताओं ने चुना है। अंश ने कहा कि टीम के लिए गेंदबाजी व बल्लेबाजी में योगदान दूंगा। कोच मोहम्मद आमिर के दिए गुरुमंत्र से खुद को साबित करुंगा।

महिला टीम विदर्भ व पुरुष टीम ओडिशा से भिंड़ेंगी : क्वारंटाइन पूरा करने के बाद महिला व पुरुष वर्ग की टीम मुकाबलों के लिए मैदान में उतरेंगी। महिला टीम 28 को राजकोट में विदर्भ संग मुकाबला खेलेगी। वहीं, पुरुष टीम भी 28 को मोहाली में ओडिशा संग मैच से वीनू मांकड़ का आगाज करेगी।

वीनू मांकड़ के लिए घोषित पुरुष वर्ग की टीम : गाजियाबाद से आराध्य यादव, कामिल खान, भास्कर भारद्वाज, सिद्धार्थ, स्वास्तिक, कार्तिक, मेरठ से ईशू, विजय, सत्यम, निर्देश, दमनदीप, लखनऊ से विप्रराज, अजय तोमर, अली जफर मोहसिन, नमन तिवारी, मथुरा से धनश्याम उपाध्याय व शिवम गौतम, झांसी से अर्पित साहू, मुजफ्फरनगर से अर्नव, कानपुर से अंश तिवारी, सहारनपुर से वंश, मैनपुरी से रिषभ, अलीगढ़ से प्रभव, बांदा से अभिषेक तोमर चयनित हुए।

जूनियर महिला टीम में चयनित खिलाड़ी : टीम में शहर से बविता, तृप्ति, क्षमा, गरिमा व अर्चना देवी, बर्मिका, सुधा, तनू, रिया, रामा, पूजा, सोनाली, तन्नू सिंह, निशी, सोनम, शुभी, संध्या, आरोमा, दिशा, पाश्र्वी, फलक नाज, शिखा व भूमि चयनित हुई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.