यूपीसीए एजीएम पर बादल की तरह मंडरा रहे एपेक्स के एजेंडे, बगावती सुर बदल सकते हैं परिणाम

गाजियाबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश मिश्रा की ओर से एजेंडों को प्रमुखता देने की बात की जा रही है। बागी गुट की ओर से एपेक्स कमेटी के 17 में से आठ सदस्य होने का दावा किया जा रहा है।

Abhishek AgnihotriTue, 07 Dec 2021 03:45 PM (IST)
22 को कमला क्लब में होनी है यूपीसीए की एजीएम।

कानपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की वार्षिक आमसभा का आयोजन 22 दिसंबर को कानपुर स्थित कमला क्लब में किया जाएगा। जिसमें एपेक्स कमेटी के सदस्यों की ओर से चुनाव और अन्य कई मुद्दो पर बगावत होने की उम्मीद जताई जा रही है। यूपीसीए में लगभग 42 वर्षों के बाद चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई। हालांकि यूपीसीए की ओर से दावा किया जा रहा है कि वे एक परिवार की तरह है। सारे मामलों को सुलझा लिया जाएगा।

एसोसिएशन में पहली बार बगावत के सुर के चलते एजीएम में काले बादल छाने के असार दिख रहे हैं। गाजियाबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश मिश्रा की ओर से एजेंडों को प्रमुखता देने की बात की जा रही है। बागी गुट की ओर से एपेक्स कमेटी के 17 में से आठ सदस्य होने का दावा किया जा रहा है। जो चुनाव की मांग और एजेंडा को प्रमुखता देने की लगातार कोशिश कर रहा है। इसका असर हाल में संपन्न हुए भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दौरान भी दिखा। जब राकेश मिश्रा गुट पूरे मैच के दौरान सक्रिय रहा।

यह हैं बागी गुट का एजेंडा:

- पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की देखरेख में अध्यक्ष और सचिव के चुनाव कराना।

- सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश रंजना प्रकाश देसाई को यूपीसीए का नया एथिक्स आफीसर नियुक्त करना।

- यूपीसीए की आजीवन सदस्यों की सूची दोबारा आकलन कर अपडेट करना है।

- लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप सीईओ पद पर चयन के लिए विज्ञापन और समिति तैयार करना।

- एपेक्स कमेटी के सभी सदस्यों को पिछली एजीएम के मिनट्स की प्रतियां उपलब्ध कराना।

बोले जिम्मेदार: यूपीसीए एक परिवार है इसमें शामिल सभी सदस्यों की राय लेकर ही कोई योजना बनाई जाएगी। आपसी बातचीत से सभी मतभेद का अंत किया जाएगा। - मोहम्मद फहीम, कार्यकारी सचिव। 

बोले जिम्मेदार: एजीएम में सभी एजेंडों को प्रमुखता से रखा जाएगा। कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। एसोसिएशन की तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए प्रयास किया जाएगा। - राकेश मिश्रा, एपेक्स सदस्य। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.