UP TET 2021: चुनाव ड्यूटी का हवाला देकर गायब था परीक्षा अधिकारी, कौशांबी से साल्वर देवप्रकाश की हुई गिरफ्तारी

जिला लेखा परीक्षा कार्यालय में तैनात सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी देवप्रकाश पांडेय के पास सौरिख ब्लाक का चार्ज था। वह वहां ग्राम पंचायत क्षेत्र पंचायत जिला पंचायत व मनरेगा के तहत किए गए विकास कार्यों का आडिट करता था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:19 PM (IST)
UP TET 2021: चुनाव ड्यूटी का हवाला देकर गायब था परीक्षा अधिकारी, कौशांबी से साल्वर देवप्रकाश की हुई गिरफ्तारी
कौशांबी से एसटीएफ ने देवप्रकाश को किया था गिरफ्तार।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में साल्वर गैंग के सदस्य के रूप में कौशांबी से गिरफ्तार किया गया सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी देव प्रकाश पांडेय पिछले एक माह से कार्यालय नहीं आया था। उच्चाधिकारियों को चुनाव ड्यूटी का हवाला देकर वह नहीं आ रहा था। उसकी गिरफ्तारी की खबर जब मीडिया में आई तो सभी कर्मचारियों को जानकारी हुई। 

जिला लेखा परीक्षा कार्यालय में तैनात सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी देवप्रकाश पांडेय के पास सौरिख ब्लाक का चार्ज था। वह वहां ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत व मनरेगा के तहत किए गए विकास कार्यों का आडिट करता था। जिला लेखा परीक्षा अधिकारी उमाशंकर ने बताया कि सभी सहायक लेखा परीक्षा अधिकारियों को एक माह का शेड्यूल बनाकर लक्ष्य दे दिया जाता था, इसके बाद महीने के अंतिम दिन बैठक कर पूरे एक माह का ब्यौरा लिया जाता है। इस बार पहली समीक्षा बैठक एक नवंबर को हुई थी, जिसमें देव प्रकाश पांडेय उपस्थित था जबकि 30 नवंबर की बैठक में नहीं आया। जब फोन कर पूछा गया तो चुनाव ड्यूटी में सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में क्षेत्र में होने की बात कही थी। शुक्रवार को कौशांबी में जब एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार किया तो असलियत मालूम पड़ी। दो साल पहले वह कौशांबी से ही स्थानांतरित होकर कन्नौज आया था। देव प्रकाश गोरखपुर जिले का मूल निवासी है। 

इनका ये है कहना : 

सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के कृत्यों के बारे में स्टाफ को कोई जानकारी नहीं है। यदि एसटीएफ से कोई पत्र आता है तो विभागीय नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। - उमाशंकर, जिला लेखा परीक्षा अधिकारी  

chat bot
आपका साथी