Gulmohar Murder Case: राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात, प्रियंका वाड्रा के आने की भी चर्चा

मंगलवार दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंची और मृतका की बहन व मां से बात की। इस दौरान पीड़ित की बहन ने सरकारी नौकरी व परिवार की सुरक्षा की मांग की।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:08 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:08 PM (IST)
Gulmohar Murder Case: राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात, प्रियंका वाड्रा के आने की भी चर्चा
मृतका के स्वजन से मिलने गांव पहुंची राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर दाएं।

कानपुर, जेएनएन। कल्याणपुर के गुलमोहर अपार्टमेंट प्रकरण में मंगलवार दोपहर उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर व राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने मृतका के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान आयोग की सदस्य ने आरोपित के पिता के खिलाफ कार्रवाई कराने व पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने मृतका की बहन की नौकरी व अन्य मांगों पर मुख्यमंत्री से वार्ता करने का आश्वासन दिया। 

डेयरी बंद किए जाने की मांग: मंगलवार दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंची और मृतका की बहन व मां से बात की। इस दौरान पीड़ित की बहन ने सरकारी नौकरी व परिवार की सुरक्षा की मांग की। पीड़ित की बहन ने राज्य महिला आयोग की सदस्य को बताया कि न्यूज पेपरों के माध्यम से पता चला है कि पुलिस ने आरोपित को फ्लैट से गिरफ्तार करने के बाद भी लिखा पढ़ी में उसकी गिरफ्तारी बिठूर तिराहे से दिखाई है। मृतका की बहन ने आरोपित के पिता के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई करने व उसकी डेयरी सीज किए जाने की मांग की। इस पर राज्य महिला आयोग की सदस्य ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने इस घटना को अपने संज्ञान में ले लिया है। इसके चलते केस में लापरवाही होने की कतई गुंजाइश नहीं है मुकदमे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराकर आरोपित को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। सदस्य ने पीड़ित स्वजन को पुलिस अधिकारियों से बात कर आरोपित के पिता के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया इस मौके पर रंजना शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष गीता गुप्ता, प्रीति, सुमनलता, रागिनी कुशवाहा मौजूद रहीं।

उप्र राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने की मृतका के स्वजन से मुलाकात: मंगलवार शाम गांव पहुंचे उप्र राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जसवंत सैनी ने मृतका के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित कर मृतका के स्वजन से मुलाकात की। इस दौरान मृतका की बहन ने कहा कि आरोपित बहुत प्रभावशाली है वहीं कई मुकदमे होने के बाद भी उसके पिता पर कार्रवाई नहीं हुई है मृतका की बहन ने आरोप लगाया कि गिरफ्तार करने के समय कुछ पुलिस अधिकारी आरोपित से टेंशन न लेने की बात कह रहे थे। उसके पास इस बात का वीडियो प्रमाण भी है। इसके चलते परिवार की सुरक्षा व्यवस्था करने व मामले की सीबीआइ जांच कराने, आजीविका के लिए सरकारी नौकरी दिलाने, पुलिस द्वारा स्वजन व अन्य लोगों पर दर्ज किए गए फर्जी मुकदमे को वापस लेने की मांग की। 

गांव की सड़क मृतका के नाम करने की मांग: इस दौरान ग्राम प्रधान राजेश पाल के नेतृत्व में क्षेत्रीय लोगों ने जीटी रोड से गांव तक की सड़क मृतका के नाम करने का आग्रह किया। इस पर आयोग के अध्यक्ष ने वहां मौजूद सीओ राजेश कुमार से मुकदमा दर्ज करने के संबध में पूछताछ की और पीड़ित परिवार को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए मांगों के संबध में मुख्यमंत्री से वार्ता करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य रमेश वर्मा, अरूण पाल, रमेश पाल, तहसीलदार लक्ष्मी नारायण बाजपेई, इंस्पेक्टर अनूप कुमार निगम मौजूद रहे। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के गांव आने की रही चर्चा: मंगलवार इंटरनेट मीडिया व गांव के लोगों के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मृतका के स्वजन से मिलने के लिए गांव आने की चर्चा बनी रही। देर शाम तक लोग एक दूसरे से उनके कार्यक्रम के बारे में जानकारी लेते रहे। हालांकि कांग्रेस के क्षेत्रीय नेता उनके आने के कार्यक्रम की जानकारी से इंकार करते रहे। तहसीलदार लक्ष्मी नारायण बाजपेई ने बताया कि शाम तक उनको प्रियंका गांधी के गांव आने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। 

chat bot
आपका साथी