शासन ने तलब की कानपुर में गड्ढा मुक्त सड़कों की रिपोर्ट, विभागों में मची खलबली

नगर विकास विभाग के तहत सभी सड़कों की रिपोर्ट मांगी गई है। जबकि शहर के कई क्षेत्रों में दर्जनों सड़कें उखड़ी या खुदी हुई हैं। नगर विकास मंत्री ने फटकार लगाते हुए सड़क निर्माण का 31 मार्च तक का समय दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 01:55 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 01:55 PM (IST)
शासन ने तलब की कानपुर में गड्ढा मुक्त सड़कों की रिपोर्ट, विभागों में मची खलबली
कानपुर में सामने आई गड्डामुक्त सड़कों की हकीकत।

कानपुर, जेएनएन। शासन ने शहर में खोदी सड़कों की रिपोर्ट तलब की है। नगर विकास विभाग के तहत शहर की सभी सड़कों की रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद से विभागों में खलबली मची हुई है। अब संबंधित विभागों के अफसरों के पास कोई जवाब नहीं, अबतो 31 मार्च तक सड़क निर्माण की समय सीमा तय की गई है।

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत फूलबाग में 2.34 किलोमीटर सड़क स्मार्ट रोड बन रही है। तीन साल से ज्यादा समय हो गया है लेकिन अाज तक सड़क स्मार्ट नहीं बन पायी उल्टे लोग समस्याओं से जूझने को आदी हो गए है। शहर में दर्जनों सड़कें उखड़ी या खोदी पड़ी है। हालत यह है कि त्योहार में भी उखड़ी या टूटी सड़कों पर पैचवर्क नहीं किया जाता है। शासन के स्पष्ट अादेश है कि सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए, लेकिन यह आदेश केवल कागज तक ही सीमित हो जाते है। नतीजा जनता गड्ढों से जूझती है और कागज में सड़कें दुरुस्त होती है।

उप सचिव कल्याण बनर्जी ने अफसरों को पत्र भेजकर रिपोर्ट तलब की है। इसके बाद से खलबली मची हुई है। वहीं पिछले दिनों नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने शहर के विकास को लेकर नगर में समीक्षा बैठक की थी। औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने बताया कि जल निगम ने पाइप डालने के लिए सड़कें खोदकर छोड़ दी है। जगह-जगह गड्ढे है इसके चलते लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। नगर विकास मंत्री ने अफसरों को फटाकर लगाते हुए आदेश दिए है कि 31 मार्च तक सड़कों का निर्माण करा दिया जाए, लेकिन सड़कें बनाना दूर अभी तक लीकेज ठीक तक नही किए गए है।

chat bot
आपका साथी