एक साथ लीजिए तीर्थ और एतिहासिक स्थल का आनंद, प्रयागराज के लिए कालिंजर से वाया चित्रकूट बस सेवा

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर कजिंजर से प्रयागराज बस सेवा की शुरुआत की है। कालिंजर से राजापुर कौशांबी होकर प्रयागराज जाएगी। सैलानी चित्रकूट के धार्मिक स्थलों के साथ ऐतिहासिक किला भी देख सकेंगे। 15 मिनट ठहराव के बाद प्रयागराज रवाना होगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:59 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:59 AM (IST)
एक साथ लीजिए तीर्थ और एतिहासिक स्थल का आनंद, प्रयागराज के लिए कालिंजर से वाया चित्रकूट बस सेवा
कालिंजर से प्रयागराज बस सेवा शुरू हुई।

चित्रकूट, जागरण संवाददाता। कालिंजर से प्रयागराज के लिए बस सेवा शनिवार से शुरू हुई। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। प्रयागराज आने वाले सैलानी चित्रकूट के धार्मिक स्थलों के साथ ऐतिहासिक काङ्क्षलजर किला भी देख सकेंगे।

चित्रकूट रोडवेज बस स्टेशन पर आयोजित सादे समारोह में लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने बस को हरी झंडी दिखा प्रयागराज के लिए रवाना किया। राज्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट पर्यटन का बड़ा हब है, लेकिन अभी संसाधनों को कमी है जिसको दूर करने का प्रयास सरकार कर रही है। धर्मनगरी समेत जिले में सभी सड़कों को बेहतर बना दिया गया है। बसों को कमी है, जो चित्रकूट का डिपो शुरू होने पर खत्म होगी। अभी अधिकांश बसें बांदा डिपो से संचालित हैं। बांदा डिपो की एक बस काङ्क्षलजर से प्रयागराज शुरू की गई है। रसिन, चित्रकूट, कर्वी, पहाड़ी, राजापुर, कौशांबी होते प्रयागराज तक यह बस जाएगी।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज परमानंद ने बताया कि यह बस काङ्क्षलजर से सुबह 7.30 बजे चलेगी और 9.30 बजे चित्रकूट पहुंचेगी और 15 मिनट ठहराव के बाद प्रयागराज रवाना होगी। राजापुर और कौशांबी होकर दोपहर 12.30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी और वहां से 1.30 बजे वापसी कर शाम 5.30 बजे कालिंजर पहुंचेगी। काङ्क्षलजर से प्रयागराज का 215 रुपये किराना निर्धारित किया गया है।

बांदा डिपो की प्रयागराज जाने वाली बसें खोही से जाएंगी : एआरएम ने बताया कि बांदा डिपो की प्रयागराज जाने वाले बसें अब शिवरामपुर से खोही -सीतापुर-चित्रकूट बस स्टेशन होकर चलेगी। इन बसों के चालक व परिचालक को निर्देश दे दिए गए हैं। दूरी और किराया पूर्ववत रहेगा।

chat bot
आपका साथी