बांदा में बर्बरता की इंतेहा, शिकायतकर्ता को पुलिस ने बनाया मुर्गा, बेरहमी से पिटाई करने पर हुआ जख्मी

थाना मरका के ग्राम पंचायत बाकल का मजरा सिरिया तालाब निवासी 30 वर्षीय सुरेश पुत्र राम प्रताप यादव का परिवारिक रमेशननकवा रामू से आम रास्ता को लेकर छह नवंबर को विवाद हुआ था। आम रास्ते का निस्तारण न होने पर सुरेश ने थाने पर तहरीर दी थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:25 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:25 PM (IST)
बांदा में बर्बरता की इंतेहा, शिकायतकर्ता को पुलिस ने बनाया मुर्गा, बेरहमी से पिटाई करने पर हुआ जख्मी
शिकायत पर पहले भी दो लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है

बांदा, जागरण संवाददाता। खाकी की गुंडागर्दी ने विभाग की छवि पर सवालिया निशान लगाया है। रास्ते के विवाद को हल करने के बजाय पुलिस ने दूसरे  पक्ष से मोटी रकम लेकर शिकायतकर्ता को थाने में बुलाकर मुर्गा बना दिया । इतना ही नहीं जमकर बेल्ट से उसकी पिटाई भी की। बाद में हालत बिगड़ने पर  पुलिस खुद उसे सीएचसी लेकर गई है। जहां उसका उपचार चल रहा है।

 थाना मरका के ग्राम पंचायत बाकल का मजरा सिरिया तालाब निवासी 30 वर्षीय सुरेश पुत्र राम प्रताप यादव का परिवारिक रमेश,ननकवा, रामू से आम रास्ता को लेकर छह नवंबर को विवाद हुआ था। आम रास्ते का निस्तारण न होने पर सुरेश ने थाने पर तहरीर दी थी। कार्रवाई न होने पर सुरेश ने 1076 नंबर पर शिकायत दर्ज करा दी जिससे पुलिस खुन्नस मान रही थी। निस्तारण का बहाना बनाकर  पुलिस ने शनिवार को उसे पहले थाना बुलाया।  वहां उसके  पहुंचने पर पुलिस कर्मियों ने बिना कुछ कहे सुने  गालियां देते हुए उसे मुर्गा बना दिया । पीड़ित के स्वजन का आरोप है कि काजीटोला चौकी इंचार्ज  ने  बेल्ट से  जमकर पिटाई की । इतना ही नहीं उसके गुप्तांग पर भी वार किया। जिससे वह बेहोश हो गया  हालत  बिगड़ी देखकर पुलिस कर्मियों में खलबली मच गई। और पुलिस ने खुद अपनी गाड़ी में लादकर उसे सीएचसी में भर्ती कराया।  लेकिन हालत गंभीर होने पर  डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल  भिजवाया है । घायल पीड़ित सुरेश का आरोप है कि पुलिस ने उसके विपक्षियों से पांच हजार रुपये लेकर उसकी जमकर पिटाई की है। थाना प्रभारी की मौजूदगी में उसे बर्बरता पूर्वक बेल्ट से पिटा गया है। गुप्तांग में भी चोट पहुंचाई गई है। थाना प्रभारी राकेश कुमार सरोज का कहना है कि आरोप निराधार है। आम रास्ता को लेकर परिवारिक विवाद है। शिकायत पर पहले भी दो लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है

chat bot
आपका साथी