दिल्ली के कारोबारी को फर्रुखाबाद में चुना गया प्रधान, ग्रामीणों के भरोसे पर खरा उतरने का किया वादा

UP Panchayat Chunav Result News जीत के प्रमाण पत्र के तौर पर मिले लोगों के भरोसे को देखकर अब्दुल मतलूब की आंखें नम हो गईं। उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में रहकर अपने पैतृक बेकरी के कारोबार को देखते हैं। अपने गांव को सबसे सुंदर गांव बनाने की कोशिश करेंगे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:32 PM (IST)
दिल्ली के कारोबारी को फर्रुखाबाद में चुना गया प्रधान, ग्रामीणों के भरोसे पर खरा उतरने का किया वादा
उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव की प्रतीकात्मक तस्वीर।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। UP Panchayat Chunav Result News वर्षों से दिल्ली में बेकरी चला रहे युवक का लॉकडाउन में कारोबार बंद हुआ तो वह अपने गांव लौट आया। किस्मत देखिए कि गांव की जनता ने उसी को गांव का प्रधान चुन लिया। हालांकि युवक अक्सर गांव आकर यहां निजी खर्च से कुछ न कुछ काम कराता था। जैसे कभी साफ-सफाई कराना या कहीं किसी चीज का निमार्ण कराना। कुल मिलाकर गांव और ग्रामीणों के प्रति इसी सदभावना ने उसे ग्राम प्रधान निर्वाचित कराया।

इस तरह बने प्रधान: इस बार पिछड़ा वर्ग के लिए सीट आरक्षित थी। साथ ही गांव के लोग भी इस बार पढ़े-लिखे लोगों तरजीह देने के पक्ष में थे और ऐसे ही प्रतिनिधि की उनको तलाश थी। ग्रामीणाें ने उनके प्रतिनिधि के सभी गुण अब्दुल मतलूब में देखे और उन्हें प्रधान बनने के लिए प्रेरित भी किया। जो कि कारोबार बंद होने पर दिल्ली से पैतृक गांव ललई लौटे थे। वह पिछले तीन वर्ष से अक्सर गांव आते-जाते रहते थे, और गांव में सार्वजनिक हित के कामों में योगदान करते रहते थे। ग्रामीणों के कहने पर अब्दुल मतलूब ने ग्राम प्रधान पद पर अपना नामांकन कर दिया। मतदान के दौरान ग्रामीणों ने अब्दुल मतलूब के पक्ष में जमकर मतदान किया। निर्वाचन अधिकारी शहनवाज हैदर आबिदी ने जब अब्दुल मतलूब के 284 मतों से विजयी घोषित किया तो उन्हें भी विश्वास नहीं हुआ कि वह पहले चुनाव में ही प्रधान बन गए।

पहली बार प्रधान बनकर बोले अब्दुल मतलूब: जीत के प्रमाण पत्र के तौर पर मिले लोगों के भरोसे को देखकर अब्दुल मतलूब की आंखें नम हो गईं। उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में रहकर अपने पैतृक बेकरी के कारोबार को देखते हैं। गांव के लोगों ने प्रधानी का चुनाव लडऩे के लिए प्रेरित कर जो भरोसा जताया है, उसे निभाने का सदैव प्रयास करूंगा। अपने गांव में विकास कराकर जिले का सबसे सुंदर गांव बनाने की कोशिश करेंगे।

chat bot
आपका साथी