UP Panchayat Chunav 2021: फतेहपुर में राज्यमंत्री की भाभी का निर्विरोध प्रधान बनना तय, 11 साल पहले बनाई साख का मिला फायदा

UP Panchayat Chunav Latest News Update ग्राम पंचायत अल्लीपुर में वर्ष 2010 में राज्यमंत्री के भाई समाजसेवी नागेंद्र प्रताप सिंह निर्विरोध प्रधान बने थे। इस दौरान कराए गए विकास कार्यों की साख ऐसी बनी कि समाजसेवी की पहल पर इस बार भी किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:57 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:57 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: फतेहपुर में राज्यमंत्री की भाभी का निर्विरोध प्रधान बनना तय, 11 साल पहले बनाई साख का मिला फायदा
ऐरायां ब्लाक के अल्लीपुर बहेरा ग्राम पंचायत से प्रत्याशी अनुसुइया देवी ।

फतेहपुर, जेएनएन। UP Panchayat Chunav Latest News Update  पंचायत चुनाव में  पद पाने की होड़ में एक तरफ जहां रिश्ते तार-तार  हो रहे हैं, वहीं ऐरायां ब्लाक के अल्लीपुर बहेरा गांव ने एकता की मिसाल पेश की है। ग्राम प्रधान के पद पर यहां से प्रदेश शासन के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ धुन्नी सिंह की भाभी अनुसुइया देवी के खिलाफ किसी ने भी पर्चा दाखिल नहीं किया। अंतिम दिन तक इकलौता पर्चा होने से अनुसुइया देवी के सिर प्रधानी का ताज सजना  तय है।

 तीन हजार की आबादी वाली ग्राम पंचायत अल्लीपुर में वर्ष 2010 में राज्यमंत्री के भाई समाजसेवी नागेंद्र प्रताप सिंह निर्विरोध प्रधान बने थे। इस दौरान कराए गए विकास कार्यों की साख ऐसी बनी कि समाजसेवी की पहल पर इस बार भी किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया। ब्लाक में दो दिन तक चली नामांकन प्रक्रिया में गुरुवार को अनुसुइया देवी पत्नी कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने पर्चा दाखिल किया तो साथ में गांव के हर परिवार के सदस्य रहे। रिटर्निंग ऑफिसर महेंद्र सिंह ने बताया कि अल्लीपुर बहेरा से प्रधान पद पर मात्र अनुसुइया देवी का पर्चा दाखिल हुआ है। कहा कि नामांकन पत्रों की जांच व वापसी के बाद निर्विरोध प्रधान बनने का प्रमाण  पत्र दिया जाएगा। इस गांव में प्रधान पद के लिए वोट नहीं डाले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी