UP Panchayat Chunav: रसगुल्ले के बाद अब उन्नाव में दो क्विंटल जलेबी-समोसा पकड़ा, प्रधान प्रत्याशी व पति पर मुकदमा

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए उनका मुंह मीठा कराने में प्रत्याशी जुटे हैं। अब उन्नाव की एक ग्राम पंचायत में मतदाताओं को बांटने के लिए बनाई गई जलेबी और समोसा बरामद करके पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:25 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:25 PM (IST)
UP Panchayat Chunav: रसगुल्ले के बाद अब उन्नाव में दो क्विंटल जलेबी-समोसा पकड़ा, प्रधान प्रत्याशी व पति पर मुकदमा
प्रधान प्रत्याशी तैयार ने बनवाया था जलेबी और समोसा।

उन्नाव, जेएनएन। यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं को मुंह मीठा कराने में प्रत्याशी जोर-शोर से जुटे ताकि बाद में वो खुद मुंह मीठा कर सकें। अमरोहा और संभल में बांटने के लिए ले जा रहे प्रत्याशी का दो क्विंटल रसगुल्ला पकड़ा गया था, अब उन्नाव में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां पर पुलिस ने दो क्विंटल जेलेबी और समोसा पकड़ा है। यह जलेबी और समोसा प्रधान पद की प्रत्याशी द्वारा बांटा और बनवाया जा रहा था। पुलिस ने प्रधान पद की प्रत्याशी के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के पिछवाड़ा गांव से राजू मौर्या की पत्नी प्रधान पद की प्रत्याशी हैं। शनिवार को मतदाताओं के लिए प्रधान पद की प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को बांटने के लिए एक दुकानदार को दो क्विंटल जलेबी और समोसे बनाने का आॅर्डर दिया गया था। इसकी गोपनीय सूचना पुलिस को भी लग गई थी। शनिवार की दोपहर जब गांव में जेलेबी-समोसा बांटा जा रहा था तो इंस्पेक्टर मुकुल प्रकाश वर्मा, संजीव यादव, चौकी इंचार्ज प्रमोद यादव, दरोगा बृजेश, राजेश आदि की टीम ने छापा मार दिया।

पुलिस ने मतदाताओं को जलेबी-समोसा बांटते रंगे हाथ पकड़ लिया और दो क्विंटल जलेबी-समोसा बरामद कर लिया। वहीं बनाने की सामग्री समेत बर्तन, गैस-सिलेंडर, चूल्हा, भगोना आदि जब्त कर लिये। पुलिस मौके से 10 लोगों को पकड़ा है। पूछताछ में उन लोगों ने कहा कि वे सभी कारीगर और प्रधान पद की प्रत्याशी के पति के कहने पर जलेबी और समोसे बनाये हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि करीब दो क्विंटल जलेबी और समोसा बरामद किया गया था, जिसे नष्ट करा दिया गया है। मतदाताओं को जलेबी-समोसा बांटने के मामले में प्रधान पद की प्रत्याशी, उसके पति समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अमरोह और संभल में पकड़े गए थे रसगुल्ले

यूपी में पंचायत चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रधान पद के प्रत्याशी आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्नाव में जलेबी-समोसा बांटने से पहले भी अमरोहा और संभल में पुलिस रसगुल्ला वितरण पकड़ चुकी है। अमरोहा के डिडौली कोतवाली क्षेत्र में पुलिस मतदाताओं को बांटने के लिए ले रहे ट्रैक्टर-ट्रिपलर में लदे 400 डिब्बे रसगुल्ले बरामद किए थे। पुलिस जोया ब्लाक क्षेत्र के गांव श्यामपुर के प्रधान पद के प्रत्याशी द्वारा रसगुल्ले बांटने पर कार्रवाई की थी। इसी रतह सम्भल के हयातनगर स्थित कैली पतरासी गांव में मतदाताओं के लिए लाए गए सवा दो क्विंटल रसगुल्ले पुलिस ने पकड़े थे। प्रधान पद के दावेदार के खिलाफ आचार सहिंता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करके रसगुल्ले नष्ट करा दिए थे।

chat bot
आपका साथी