UP Panchayat Chunav: वोटरों के बीच पैसे बांटते हुए प्रधान प्रत्याशी के पति का वीडियो वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP Panchayat Chunav Latest News कानपुर के पास बिल्हौर में कोतवाली क्षेत्र के डोड़वा जमौली गांव में प्रधान पद की प्रत्याशी के पति द्वारा मतदाताओं को रुपए बांटने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर सोमवार को वायरल हुआ। इसके बाद पुलिस ने प्रत्याशी के पति को हिरासत में ले लिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:27 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:27 PM (IST)
UP Panchayat Chunav: वोटरों के बीच पैसे बांटते हुए प्रधान प्रत्याशी के पति का वीडियो वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कानपुर में पैसे बांटने पर प्रधान पद की प्रत्याशी के पति को पकड़ा।

कानपुर, जेएनएन। UP Panchayat Chunav Latest News प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले प्रत्याशी तरह-तरह के पैंतरे आजमाने लगे हैं। प्रत्याशी साम दाम दंड भेद सभी तरीकों को अपनाते हुए किसी भी प्रकार से जीत हासिल करना चाहते हैं। कहीं कहीं तो इस तरह के निंदनीय कृत्यों की कलई पहले ही खुल चुकी है। लेकिन कुछ जगह प्रत्याशियों का ये खेल अब भी जारी है। इस बार ऐसी ही घटना वायरल वीडियो के जरिए कानपुर के बिल्हौर से सामने आई है। जहां एक प्रधान पद की प्रत्याशी के पति लोगों को पैसे बांटते हुए दिख रहे हैं। हालांकि दैनिक जागरण ऐसे किसी वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

ये है मामला: कोतवाली क्षेत्र के डोड़वा जमौली गांव में प्रधान पद की प्रत्याशी के पति द्वारा मतदाताओं को रुपए बांटने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर सोमवार को वायरल हुआ। इसके बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई और प्रत्याशी के पति को हिरासत में ले लिया। शिवराजपुर विकासखंड के डोड़वा जमौली गांव में शिव स्वरूप सक्सेना की पत्नी मनोरमा प्रधान पद की प्रत्याशी हैं। मनोरमा निवर्तमान प्रधान भी हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह प्रत्याशी के पति शिव स्वरूप गांव में जनसंपर्क कर रहे थे। इस बीच उन्होंने महिला समेत कुछ अन्य लोगों को रुपए दिए। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। जानकारी पर गांव पहुंची पुलिस शिव स्वरूप को पकड़कर कोतवाली ले गई। वहां शिव स्वरूप ने बताया कि जनसंपर्क के दौरान उनसे कुछ महिलाएं व बच्चे ठंडा पीने के लिए पैसे मांगने लगे। इस पर उन्होंने ठंडा लाने के लिए पैसे दिए थे।

इनका ये है कहना: इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने बताया कि प्रत्याशी के पति के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी