UP Panchayat Chunav 2021 : शारीरिक दूरी के नियम तार-तार, पोलिंग बूथ पर जहां मन चाहा वहां पर बैठे दिखे मतदाता

मतदान केंद्र की सीट भी बहुत अच्छी नहीं रही। यहां के प्राथमिक विद्यालय में बनाये गए बूथों में लोक कथा सुबह से लगनी शुरू हो गई। यहां पर भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। इसके एक बूथ पर 11 बजे तक 150 से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:49 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021 : शारीरिक दूरी के नियम तार-तार, पोलिंग बूथ पर जहां मन चाहा वहां पर बैठे दिखे मतदाता
मतदान की जगह पर छोटी होने के कारण यहां पर शारिरिक दूरी का पालन ना हो सका

कानपुर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पोलिंग बूथों में जमकर मतदान हुआ। सुबह नौ बजे से 12 बजे तक मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की जबरदस्त भीड़ गई। मौसम का मिजाज अनुकूल होने के कारण एक साथ कई लोग जब केंद्रों पर पहुंचे तो वहां पर शारीरिक दूरी का पालन होना तो दूर की बात लोग जहां जगह मिली वहां सटकर खड़े हो गए। इन सबके बीच मास अनिवार्य था। किसी भी मतदान केंद्र में मांस के बगैर किसी भी मतदाताओं को प्रवेश नहीं दिया गया। हिंगूपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में सुबह से ही मतदान को लेकर मतदाता उत्साहित रहे। सुबह नौ बजे तक 82 व 11 बजे तक 164 मतदाताओं ने मतदान किया। यहां पर तीन पोलिंग बूथ बनाए गए थे। स्कूल का परिसर तो बड़ा था, लेकिन मतदान की जगह पर छोटी होने के कारण यहां पर शारिरिक दूरी का पालन ना हो सका।

रमेल नगर बिठूर के मतदान केंद्र की सीट भी बहुत अच्छी नहीं रही। यहां के प्राथमिक विद्यालय में बनाये गए बूथों में लोक कथा सुबह से लगनी शुरू हो गई। यहां पर भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। इसके एक बूथ पर 11 बजे तक 150 से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया। इसके अलावा सिंहपुर कछार के सरकारी स्कूल में बनाए गए पोलिंग बूथ पर धूप से बचाने के लिए त्रिपाल की व्यवस्था की गई। इस त्रिपाल में खड़े होने वालों की संख्या इतनी अधिक थी कि शायद उसी का पालन ना हो सका, लेकिन पुलिस की सख्ती के कारण सभी मास पहने हुए थे। दो मतदाताओं के बीच शारीरिक दूरियां बढ़ाने के लिए पुलिस लगातार उन्हेंं वहां से हटा दी जा रही थी। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद जो भी व्यक्ति वहां खड़ा हो रहा था उसे पुलिस कैंपस से बाहर करती नजर आई। इन सबके बीच भी हो कोविड-19 से बचाव के मानक का पालन ना हो सका जिसकी योजना जिला प्रशासन ने बनाई थी।

सैनिटाइजर के साथ बैठे एजेंट : पंचायत चुनाव में पोलिंग बूथों के बाहर मतदाताओं की पर्ची बनाने वाले एजेंट सेनेटाइजर लेकर बैठे। हिंदूपुर गांव में वह मतदाताओं के हाथों पर स्प्रे करने के बाद उन्हेंं पर्ची दे रहे थे। यहां पर कोरोना के नियमों का पालन होता नजर आया।

chat bot
आपका साथी