Handball Championship: सेमीफाइनल में पहुंचा उत्तर प्रदेश, रोमांचक मुकाबले में साईं को हराया

कानपुर में जूनियर राष्ट्रीय हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन ग्रीनपार्क स्टेडियम में हो रहा है। विजय रथ पर सवार उत्तर प्रदेश की टीम अब सेमीफाइनल राउंट में पहुंच गई है। वहीं हरियाणा की टीम ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 12:45 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 12:45 PM (IST)
Handball Championship: सेमीफाइनल में पहुंचा उत्तर प्रदेश, रोमांचक मुकाबले में साईं को हराया
ग्रीनपार्क में हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन ।

कानपुर, जेएनएन। ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेली जा रही 43वीं जूनियर राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हरियाणा और आर्यावर्त की टीम ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया है। सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा ने उप्र और आर्यावर्त ने दिल्ली की टीम को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। प्रतियोगिता में दिल्ली और उप्र की टीम को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान मिला। साई की टीम को पांचवां, राजस्थान को छठवां, वेस्ट बंगाल को सातवां और आंध्र प्रदेश को आठवें स्थान पर संतोष करना पड़ा।

शनिवार को शाम के सत्र में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में आर्यावर्त की टीम ने दिल्ली को 35-28 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। हाई स्कोङ्क्षरग मैच में आर्यावर्त की दीपशिखा, मिताली और भावना ने आठ-आठ गोल किए, जबकि दिल्ली की सोनम ने अकेले ही 11 गोल कर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा ने तीन गोल से उप्र को हराकर फाइनल में जगह बनाई। हरियाणा ने उप्र को 30-27 से शिकस्त दी। हरियाणा की ओर से मोनिका ने आठ अहम गोल किए।

क्वार्टर फाइनल में इन टीमों ने दिखाया दम: पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दिल्ली की टीम ने राजस्थान को 20-11 से हराया। दिल्ली की ओर से त्रिशा ने पांच और राजस्थान की प्रियंका ने सात गोल किए। दूसरा क्वार्टर फाइनल आर्यावर्त बनाम बंगाल के बीच हुआ। एकतरफा मुकाबले में आर्यावर्त ने 28-12 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। आर्यावर्त की भावना ने पांच गोल दागे। वहीं, तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने आंध्र प्रदेश को 26-13 से पराजित किया। हरियाणा की मीनू ने पांच गोल किए। लीग का आखिरी क्वार्टर फाइनल उप्र बनाम साई सेंटर के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में उप्र ने 15-14 से साई सेंटर को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पंजाबी गानों पर खूब थिरके खिलाड़ी: ग्रीनपार्क में देश के विभिन्न राज्यों से आए खिलाडिय़ों ने शनिवार को खूब मस्ती भी की। मैच से पहले उप्र, साई, दिल्ली, हरियाणा के खिलाडिय़ों में जवाबी डांस देखने को मिला। पंजाबी गानों पर बेटियों ने डांस कर मैच से पहले माहौल बनाया। खिलाडिय़ों के मस्ती भरे पलों को मार्निंग वाकर्स और साथी खिलाडिय़ों ने कैमरे में कैद किया। क्वार्टर फाइनल में जीत के बाद उप्र के खिलाडिय़ों ने डांस कर जश्न मनाया। 

प्रतियोगिता में खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हरियाणा की टीम ने आंध्र प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ. आनंदेश्वर पांडे ने बताया कि शाम को उत्तर प्रदेश का मुकाबला हरियाणा से होगा। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी। अभी प्रतियोगिता में आर्यावर्त और वेस्ट बंगाल तथा राजस्थान और दिल्ली के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी