UP DGP Visit Jalaun: पेशेवर अपराधियों की धरपकड़ बढ़ाएं, अपराधों पर लगाएं लगाम

झांसी दौरे पर जा रहे यूपी पुलिस महानिदेश मुकुल गोयल जालौन के कालपी स्थित अतिथि गृह में पुलिस अफसरों को निर्देश देते हुए क्राइम कंट्रोल के लिए पेशेवर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा और पुलिस व्यवस्था की जानकारी ली।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:52 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:52 AM (IST)
UP DGP Visit Jalaun: पेशेवर अपराधियों की धरपकड़ बढ़ाएं, अपराधों पर लगाएं लगाम
झांसी जाते समय जालौन कालपी में रुके पुलिस महानिदेशक।

जालौन, जेएनएन। यूपी पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने कहा है कि बढ़ते अपराध पर नियंत्रण के लिए पेशेवर अपराधियों की धरपकड़ के साथ सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस गश्त बढ़ाई जाए और शातिर अपराधियों पर निरोधत्मक कार्रवाई की जाए। उन्होंने जालौन में बढ़ते अपराध पर चिंता जताते हुए सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया। इसके साथ ही जनपद में पुलिस का मुखबिर तंत्र मजबूत करने की ताकीद की। उन्होंने कुछ पुराने परिचितों से भी मुलाकत की। पुलिस अफसरों के साथ बंद कमरे में हुई बैठक को सार्वजनिक नहीं किया गया। हालांकि इस दौरान डीजीपी ने पत्रकारों से सीधी वार्ता नहीं की। 

यूपी के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल रविवार की सुबह झांसी दौरे के लिए लखनऊ से सड़क मार्ग से निकले थे। रास्ते में हाईवे पर जालौन जनपद के कालपी स्थित अतिथि गृह में पूर्व सूचना के तहत वह रुक गए। बताते चलें कि डीजीपी मुकुल गोयल जालौन जनपद में बतौर एसपी भी तैनात रह चुके हैं। इस लिहाज से वह जनपद की बेहतर जानकारी रखते हैं। अतिथि गृह में रुककर उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। जनपद में बीेते एक महीने में संगीन अपराधों का ग्राफ बढ़ा है। कोंच में युवती पर एसिड अटैक उसके बाद शुक्रवार की रात शिक्षक की घर में घुसकर हत्या की सनसनीखेज घटना के बाद जिले में अपराध बढ़े हैं। ऐसे में पुलिस महानिदेशक का दौरा बेहद मायने रखता है।

बैठक के दौरान डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक रवि कुमार एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में अपराध समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अपराध पर नियंत्रण के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं और रणनीति बनाकर क्राइम कंट्रोल किया जाए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को पेशेवर अपराधियों की धरपकड़ करके सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। हालांकि बंद कमरे अन्य किन बिंदुओं पर चर्चा हुई, यह सार्वजनिक नहीं किया गया। डीजीपी के कालपी में होने की सूचना पर पूर्व परिचित भी मुलाकात करने के लिए अतिथि गृह पहुंचे। अतिथि गृह के बाहर पुलिस का सख्त पहरा रहा।

chat bot
आपका साथी