कानपुर के सर पदमपत सिंहानिया मैदान में दम दिखाएंगी बेटियां, अंडर 19 वूमेंस टीम में शामिल होने को करेंगी आजमाइश

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर मैनेजर क्रिकेट आपरेशन श्रेयांश कार्तिकेय ने बताया कि कैंप के जरिए वूमेंस खिलाड़ियों के बल्लेबाजी व गेंदबाजी स्किल को संवारा जाएगा। चयनकर्ता मंडल की प्रमुख रीता डे हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर खासी नजर रखेंगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 03:32 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 03:32 PM (IST)
कानपुर के सर पदमपत सिंहानिया मैदान में दम दिखाएंगी बेटियां, अंडर 19 वूमेंस टीम में शामिल होने को करेंगी आजमाइश
क्रिकेट मैच की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा नौ सितंबर से अंडर-19 वूमेंस कैंप की शुरुआत की जाएगी। कमला क्लब में आयोजित होने वाले पांच दिवसीय कैंप में चयनकर्ता मंडल खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियों से परिचित कराकर उनको आगामी एकदिवसीय टूर्नामेंट के लिए गुरूमंत्र देंगी। कैंप में वूमेंस खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन उनके टीम में चयन का आधार बनेगा।

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर मैनेजर क्रिकेट आपरेशन श्रेयांश कार्तिकेय ने बताया कि कैंप के जरिए वूमेंस खिलाड़ियों के बल्लेबाजी व गेंदबाजी स्किल को संवारा जाएगा। चयनकर्ता मंडल की प्रमुख रीता डे हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर खासी नजर रखेंगी। ताकि टीम चयन में बेहतर खिलाड़ियों को ही प्रमुखता मिले। उन्होंने बताया कि कैंप में शहर की पांच से बालिकाओं का शामिल किया गया है। जिन्होंने अभ्यास मैच में बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित किया। वहीं, दस सितंबर से ग्रीनपार्क में अंडर-19 मेंस टीम का कैंप शुरू होगा। इसमें शहर से शिवम कुमार, सुधांशु चौरसिया व अंश तिवारी के शामिल होने की उम्मीद है।

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा स्वर्गीय ज्योति बाजपेई के नाम पर होने वाली चैलेंजर ट्राफी का आगाज 13 से 15 सितंबर के बीच किया जाएगा। अंडर-19 वर्ग में होने वाले टूर्नामेंट में छह टीमों के बीच खिताबी मुकाबले खेले जाएंगे। एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक चैलेंजर ट्राफी के मुकाबले ग्रीनपार्क, कमला क्लब के साथ साउथ मैदान में खेले जाएंगे। जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों के लिए चैलेंजर ट्राफी का टूर्नामेंट बेहतर मंच तक ले जाने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है। इसमें खेलकर जूनियर वर्ग के खिलाड़ी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं। पिछले वर्ष चैलेंजर ट्राफी में बेहतर प्रदर्शन कर कई खिलाड़ी उप्र की सीनियर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। जिन्होंने बाद में रणजी मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन कर उप्र टीम को कई मुकाबलों में जीत दिलाई थी।

chat bot
आपका साथी