कानपुर में वाणिज्य कर विभाग बदलेगा सचल दल और एसआइबी के सभी चेहरे, जानिए इसकी वजह

वाणिज्य कर विभाग को पिछले कई माह से सचल दल की तमाम शिकायतें लगातार मिल रही हैं। कुछ बड़ी घटनाएं भी हो गई हैं। इन हालात को देखते हुए वाणिज्य कर विभाग ने पिछले दिनों सचल दल के लिए आदेश तक जारी कर दिया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 02:42 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 02:42 PM (IST)
कानपुर में वाणिज्य कर विभाग बदलेगा सचल दल और एसआइबी के सभी चेहरे, जानिए इसकी वजह
वाणिज्य कर विभाग कानपुर की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। इस वर्ष तबादलों के दौरान पूरे प्रदेश में वाणिज्य कर विभाग सचल दल और विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) के सभी चेहरे बदल देगा। इसके पीछे कहीं ना कहीं पिछले दिनों लगातार सचल दल की आ रही शिकायतें भी रही हैं जिनके कारण सचल दल और एसआइबी का पूरा चेहरा ही बदल दिया जाएगा।

वाणिज्य कर विभाग को पिछले कई माह से सचल दल की तमाम शिकायतें लगातार मिल रही हैं। कुछ बड़ी घटनाएं भी हो गई हैं। इन हालात को देखते हुए वाणिज्य कर विभाग ने पिछले दिनों सचल दल के लिए आदेश तक जारी कर दिया था कि जब तक एडीशनल कमिश्नर का आदेश नहीं होगा, सचल दल के लोग कार्यालय से बाहर नहीं निकलेंगे। बाहर निकलने से पहले भी वे रजिस्टर में दर्ज करेंगे कि कहां जा रहे हैं। अब जब तबादलों का समय आया है तो विभाग ने भी साफ कर दिया है कि सचल दल और विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) के अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके कार्य से पूरी तरह हटा दिया जाएगा और नए अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी जगह लाया जाएगा। किसी को कोई भ्रम ना रहे, इसलिए यहां तक कह दिया गया कि सचल दल से सचल दल, सचल दल से एसआइबी, एसआइबी से एसआइबी या एसआइबी से सचल दल में किसी का तबादला नहीं होगा। इसका मतलब साफ है कि अभी जो लोग भी एसआइबी और सचल दल में हैं वे सभी हटाकर कर निर्धारण के कार्य में लगाए जाएंगे। इसके साथ ही सचल दल और एसआइबी में कर निर्धारण कर रहे लोगों को लाया जाएगा। इनके तबादले की सूची किसी भी समय जारी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी