कोरोना के इलाज पर मुख्यमंत्री ने कहा, कानपुर में हो रहा अच्छा काम, कांटेक्ट ट्रेसिंग और बढ़ाएं

वीडियो कांफ्रेंसिंग में कोविड इलाज की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कानपुर की नई टीम मेहनत से कार्य कर रही है जिसके बेहतर परिणाम मिल रहे हैं। उन्होंने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकीय कार्यों की भी तारीफ की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:59 AM (IST)
कोरोना के इलाज पर मुख्यमंत्री ने कहा, कानपुर में हो रहा अच्छा काम, कांटेक्ट ट्रेसिंग और बढ़ाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में कोरोना की रोकथाम की समीक्षा की।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिले में अच्छा काम हो रहा है, जिसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। अब कांटेक्ट ट्रेसिंग और बढ़ाने की जरूरत है ताकि दबे हुए केस निकल कर सामने आएं, उन्हें समय से अस्पताल पहुंचा इलाज कराया जा सके।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा में कहा, कानपुर में हुई मौतों की पूरी लिस्ट मेरे सामने है। अब हालात सुधर रहे हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की पूरी टीम दिनोंदिन बेहतर कार्य कर रही है। एनस्थेसिया विभाग की टीम की मशक्कत का नतीजा है कि मौतों पर बहुत हद तक अंकुश लगा है। कानपुर में नई टीम लगाई थी, जिसने मेहनत कर बेहतर परिणाम दिए हैं। जिलाधिकारी ने भी काफी मेहनत की है। उन्होंने सीएमओ को कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।

कहा, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की सही ढंग से मानीटरिंग कराएं। समय से इलाज मिलने पर मौतों का आंकड़ा अपने आप कम होने लगेगा। इस दौरान मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य आलोक कुमार, मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, डीएम आलोक तिवारी, सीडीओ डॉ. महेश कुमार, अपर निदेशक डॉ. एसएन बाजपेई, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. आरबी कमल, प्रमुख अधीक्षक डॉ. ज्योति सक्सेना, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा मौजूद रहे।

कोरोना के लक्षण में कराएं जांच

मुख्यमंत्री ने कहा कि घर में रह रहे व्यक्ति, जिन्हें कोरोना के लक्षण लगे तो तत्काल जांच कराएं। नर्सिंग होम, एल-वन, एल-टू और एल-थ्री कोविड हॉस्पिटल के फेर में न पड़ें। दिक्कत होने पर अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराएं। सीनियर डॉक्टर नियमित राउंड लें और उनके इलाज पर पूरा ध्यान दें

दवाओं की न हो कमी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में दवाओं की कमी नहीं होने दें। अगर किसी प्रकार की कोई दिक्कत हो रही है तो अवगत भी कराएं।

सतर्क रहने की जरूरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि आंकड़ा नीचे आने का मतलब निश्चिंत न हो जाएं। अब और सतर्क रहने की जरूरत है। विदेश में जहां कोरोना कंट्रोल हो गया था, वहां फिर तेजी से ग्राफ बढऩे लगा है। इसलिए अभी से अलर्ट रहें और आगे की प्लानिंग करके चलें।

सात दिन में बनाएं 150 बेड का कोविड आइसीयू

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि नारायणा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में लेवल-थ्री का कोविड आइसीयू एक सप्ताह में तैयार कराएं। मॉनीटर, हाई फ्लू नेजल कैनुला समेत जरूरी उपकरण मुहैया कराएं। 15 अक्टूबर तक 300 डेडीकेटेड हॉस्पिटल पूरी तरह तैयार हो जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी