CISCE Result के बाद अब UP और CBSE Board के स्टूडेंट्स को परिणाम का इंतजार, शुरू हुआ अटकलों का दौर

Board Exams Result 2021 कोरोना के चलते तीनों ही बोर्ड में इस साल मेरिट व टापर की सूची नहीं बन रही है। इसलिए छात्रों व शिक्षकों के बीच रिजल्ट को लेकर उत्सुकता पिछले सालों की तुलना में अधिक है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:07 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:23 PM (IST)
CISCE Result के बाद अब UP और  CBSE Board के स्टूडेंट्स को परिणाम का इंतजार, शुरू हुआ अटकलों का दौर
यूपी और सीबीएसई बोर्ड के छात्रों को है परिणाम का इंतजार। सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Board Exams Result 2021 आइसीएसई व आइएससी का परिणाम जारी होने के बाद अब सीबीएसई आैर यूपी बोर्ड के छात्रों को उनके  परिणाम की प्रतीक्षा सता रही है। हालांकि, शिक्षा जगत के गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर है, कि इसी हफ्ते में यूपी बोर्ड व सीबीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं व 12वीं का परिणाम जारी हो जाएगा। पिछले कई दिनों से परिणाम को लेकर इंटरनेट मीडिया पर विशेषज्ञ तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। सीबीएसई की ओर से पहले 10वीं, फिर 12वीं का परिणाम जारी किया जा सकता है। इसके साथ ही संभावना यह है कि, यूपी बोर्ड में 10वीं व 12वीं का परिणाम एक साथ जारी होगा। मगर, पूरी तरह तस्वीर तभी साफ हो पाएगी, जब परिणाम जारी होगा। 

मेरिट व टापर की सूची नहीं बन रही: कोरोना महामारी के चलते तीनों ही बोर्ड में इस साल मेरिट व टापर की सूची नहीं बन रही है। इसलिए छात्रों व शिक्षकों के बीच रिजल्ट को लेकर उत्सुकता पिछले सालों की तुलना में अधिक है। हां, यह जरूर है कि छात्र-छात्राओं को मिलने वाले अंकों को लेकर स्कूल संचालक अपने-अपने टापर होने का दावा करते हैं।

आइसीएसई के छात्रों पर अंकों की बारिश: शनिवार को जब आइसीएसई व आइएससी के नतीजे जारी हुए तो सामने आया कि परीक्षाएं न होने के बावजूद छात्रों पर अंकों की बारिश हुई। अब, देखना यह होगा कि क्या सीबीएसई और यूपी बोर्ड में भी छात्रों को अधिक अंक मिलते हैं या नहीं।

chat bot
आपका साथी