कानपुर कांग्रेस कमेटी का आरोप, प्रतियाेगी परीक्षाओं के पेपर लीक करने वालों को बचाने में जुटी सरकार

उत्तर प्रदेश की प्रतियोगी परीक्षाओं में लगातार हो रहे पेपर लीक मामले से सरकार की कमियां अब सामने आने लगी हैं।वर्ष 2017 से अब तक लगातार 16 प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। हाल ही में यूपीटीईटी की परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 03:55 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 03:55 PM (IST)
कानपुर कांग्रेस कमेटी का आरोप, प्रतियाेगी परीक्षाओं के पेपर लीक करने वालों को बचाने में जुटी सरकार
कानपुर कांग्रेस कमेटी की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रदेश सरकार पेपर लीक करने वालों को अब बचाने में जुट गई है क्योंकि इससे कई ऐसे लोगों के नाम सामने आए हैं जो सरकार के पक्ष के हैं। अब तक 16 प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक हो चुके हैं यह सीधे तौर पर बेरोजगारों के भविष्य से खिलवाड़ है।कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी।शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिण के जिलाध्यक्ष डा. शैलेंद्र दीक्षित ने वार्ता में कहा 48 घंटे में दोषियों पर बुलडोजर चलाने का बयान देने वाली सरकार अभी तक कुछ नहीं कर पायी।अब कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।इसकी तैयारियां जल्द शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की प्रतियोगी परीक्षाओं में लगातार हो रहे पेपर लीक मामले से सरकार की कमियां अब सामने आने लगी हैं।वर्ष 2017 से अब तक लगातार 16 प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। हाल ही में यूपीटीईटी की परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया जिससे लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया।जिस वक्त छात्रों से पेपर बीच में पर्यवेक्षकों ने छीना उस समय उनकी मनोदशा देखने वाली थी।डा. दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पेपर लीक सरकार चल रही है।सत्ता में आने से पहले भाजपा ने प्रदेश में 70 लाख रोजगार देकर प्रदेश को रोजगार में नंबर वन बनाने का वादा किया था लेकिन लगातार पेपर लीक कराकर उत्तर प्रदेश को पेपर लीक कराने में नंबर एक पर लाकर खड़ा कर दिया है।यूपीटीईटी का पेपर छापने वाला बिहार के बीजेपी विधायक का भाई है।उसकी कंपनी मानकों पर भी खरी नहीं थी बावजूद उसके बिना सुरक्षा जांच के पेपर छापने का वर्क आर्डर उसे दे दिया गया। यह सोची समझी रणनीति के तहत किया गया था।पेपर लीक के दोषियों पर 48 घंटे में बुलडोजर चलाने की घोषणा सरकार ने की थी लेकिन दोषियों के घर बुलडोजर नहीं चला पाए।उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि दोषियों पर कार्रवाई करने में सरकार ने लचर रवैया अपनाया तो कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।

chat bot
आपका साथी