Oman से लौटी उन्नाव के राजमिस्त्री की पत्नी के बयानों की होगी जांच, कर्नलगंज पुलिस ने पड़ोसियों से ली ये जानकारी

जनवरी में उन्नाव की कांशीराम कॉलोनी निवासी राजमिस्त्री की पत्नी को कर्नलगंज निवासी दो एजेंटों अतीकुर्रहमान व मुजम्मिल ने नौकरी का झांसा देकर ओमान भेजा था। अतीकुर्रहमान से राजमिस्त्री की पत्नी की मुलाकात कॉलोनी में ही रहने वाली एक अन्य महिला ने कराई थी

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:28 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:28 AM (IST)
Oman से लौटी उन्नाव के राजमिस्त्री की पत्नी के बयानों की होगी जांच, कर्नलगंज पुलिस ने पड़ोसियों से ली ये जानकारी
अतीकुर्रहमान से राजमिस्त्री की पत्नी की मुलाकात कॉलोनी में ही रहने वाली एक अन्य महिला ने कराई थी

कानपुर, जेएनएन। ओमान से लौटी उन्नाव के राजमिस्त्री की पत्नी के बयानों की भी जांच कराई जाएगी। इसके लिए कर्नलगंज पुलिस पीडि़ता की कॉलोनी में जाकर उसके पड़ोसियों से पूछताछ करेगी। इसके बाद ही उस महिला या उसके बेटे के खिलाफ कार्रवाई होगी, जिस पर पीडि़ता ने झांसा देकर ओमान भेजने का आरोप लगाया था। जनवरी में उन्नाव की कांशीराम कॉलोनी निवासी राजमिस्त्री की पत्नी को कर्नलगंज निवासी दो एजेंटों अतीकुर्रहमान व मुजम्मिल ने नौकरी का झांसा देकर ओमान भेजा था। अतीकुर्रहमान से राजमिस्त्री की पत्नी की मुलाकात कॉलोनी में ही रहने वाली एक अन्य महिला ने कराई थी, जो पीडि़ता के साथ ही नौकरी करने के लिए ओमान गई थी।

पिछले माह इनको भेजा था जेल : पिछले माह मुकदमा दर्ज करके कर्नलगंज पुलिस ने दोनों एजेंटों को जेल भेज दिया था। इसके बाद पीडि़ता को ओमान से मुक्त कराकर कोर्ट में बयान कराए गए। इसमें पीडि़ता ने साथ ओमान गई महिला व उसके बेटे के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई थी। दो दिन पूर्व आरोपित महिला ने डीसीपी क्राइम को मैसेज भेजकर खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह भी ओमान में फंस गई है। उसे वापस बुलाने में मदद करें। थाना प्रभारी प्रभुकांत ने बताया कि राजमिस्त्री की पत्नी ने जिस महिला व उसके बेटे पर आरोप लगाए हैं। उनके खिलाफ जांच कराई जा रही है। पीडि़ता के पड़ोसियों से भी बात की जाएगी।

संगरूर की महिला आज पहुंचेंगी अपने घर : ओमान में मानव तस्करों के चंगुल में फंसी पंजाब के संगरूर जिले की महिला परमजीत कौर को तीन दिन पूर्व भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने मुक्त करा लिया था। गुरुवार रात अधिकारियों ने उन्हेंं ओमान से दिल्ली की फ्लाइट में रवाना किया है। शुक्रवार सुबह महिला दिल्ली और वहां से दोपहर बाद अमृतसर पहुंचेंगी। महिला ने दैनिक जागरण को वायस मैसेज भेजकर इस बात की जानकारी दी है। महिला ने बताया कि उनके पति का काफी पहले देहांत हो चुका है। संगरूर जिले में उनके बच्चे रहते हैं। इधर, पुलिस अधिकारियों ने वीडियो कॉल के जरिए महिला के बयान लेने की तैयारी की है।  

chat bot
आपका साथी