माखी कांड : उन्नाव कोर्ट में पेश हुआ दुष्कर्म पीड़िता का चाचा, दिल्ली के तिहाड़ जेल से लेकर आई पुलिस

पीड़िता के आरोपित चाचा पर 19 मामले दर्ज हुए थे जिसमें अभी दस केस की सुनवाई हाे रही है। उन्नाव जिला एवं सत्र न्यायालय में फर्जी टीसी मामले की सुनवाई के लिए दिल्ली पुलिस आरोपित को तिहाड़ जेल से लेकर आई थी और वापस लेकर गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 02:51 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 02:51 PM (IST)
माखी कांड : उन्नाव कोर्ट में पेश हुआ दुष्कर्म पीड़िता का चाचा, दिल्ली के तिहाड़ जेल से लेकर आई पुलिस
उन्नाव कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया दुष्कर्म पीड़िता का चाचा।

उन्नाव, जेएनएन। माखी कांड में दुष्कर्म पीड़िता का चाचा गुरुवार को उन्नाव जिला एवं सत्र न्यायालय में एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में पेश किया गया। फर्जी टीसी मामले में उसकी कोर्ट में पेशी होनी थी। कोर्ट में दस्तावेज दाखिल कराने के बाद पुलिस उसे लेकर दिल्ली चली गई।

माखी कांड में दुष्कर्म पीड़िता के आरोपित चाचा की फर्जी टीसी मामले में गुरुवार को उन्नाव जिला एवं सत्र न्यायालय में सुनवाई होनी थी। इसके चलते दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल से भारी सुरक्षा के बीच उसे उन्नाव लेकर आई थी और सुबह उसे कोर्ट में पेश किया गया। न्यायाधीश के कोरोना पीड़ित होने कारण कोर्ट की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी, जिसके चलते उसकी पेशी नहीं हो सकी। इसके बाद उसने वकील के माध्यम से दस्तावेज कोर्ट में दाखिल कराए। मामले में उसपर आरोप है कि उसके द्वारा पेश की गई पीड़ित की टीसी फर्जी है। दोपहर बाद दिल्ली पुलिस उसे लेकर वापस चली गई।

चाचा पर दर्ज हुए 19 मामले

पीड़िता के चाचा पर दर्ज मामलों को देखा जाए तो उसके खिलाफ अब तक कुल 19 मामले दर्ज हो चुके हैं। जिनमे से आठ में वह दोषमुक्त हो चुका है और एक में पुलिस एफआर लगा चुकी है। जबकि अभी भी माखी थाना में सात, सदर कोतवाली में एक और जीआरपी में दो मामले अभी भी उसके खिलाफ दर्ज हैं। जिनमें तीन में विवेचना जारी है और बाकी में सुनवाई अलग-अलग न्यायालयों में चल रही है।

बाद में दर्ज हुआ फर्जी टीसी का माकला

दुष्कर्म की घटना के पीड़िता के चाचा पर एक मामला उसके भाई पप्पू सिंह की हत्या के गवाह का शव निकलवाने को लेकर माखी में दर्ज हुआ। वहीं दूसरा मामला फर्जी टीसी का दर्ज हुआ था। इसके अलावा एक मामला सदर कोतवाली में न्यायालय प्रपत्रों में सफेदा लगाकर छेड़छाड़ करने का भी दर्ज हो चुका है।

chat bot
आपका साथी